IPL 2020: विराट कोहली ने गेंद पर अनजाने में लगा ही दिया था सलाइवा, सचिन तेंदुलकर ने किया रिएक्ट
Spread the love


कोहली को यह अहसास हो गया कि वह गलती करने जा रहे हैं. उन्होंने अपने हाथ एकदम ऊपर उठा दिए.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ दुबई में नवदीप सैनी के ओवर की तीसरी गेंद पर लगभग सलाइवा (लार) लगभग लगा ही दिया था.

नई दिल्ली. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ दुबई में नवदीप सैनी के ओवर की तीसरी गेंद पर लगभग सलाइवा (लार) लगभग लगा ही दिया था. यह वाकया उस समय हुआ, जब पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने सैनी की एक गेंद पर शानदार कवर ड्राइव लगाया. कोहली शार्ट कवर पर खड़े थे. उन्होंने बहुत गति से आ रही गेंद को अपने से आगे नहीं जाने दिया. गेंद को फील्ड करने के बाद कोहली ने गेंद पर लगभग सलाइवा लगा ही दिया था.

यह आईसीसी (ICC) के कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन होता, लेकिन जल्द ही कोहली को यह अहसास हो गया कि वह गलती करने जा रहे हैं. उन्होंने अपने हाथ एकदम ऊपर उठा दिए. इस दौरान विराट कोहली का रिएक्शन भी देखने वाला था. सोशल मीडिया पर विराट कोहली के इस रिएक्शन का वीडियो काफी वायरल हो रहा है.

IPL 2020: RCB की तरफ से 197वां मैच खेलकर विराट कोहली ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

इस बीच भारतीय बल्लेबाजी लीजेंड सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने भी विराट कोहली के गेंद पर सलाइवा वाले वाकये पर अपना रिएक्शन दिया. सचिन ने अपने ऑफिशियर टि्वटर अकाउंट से पृथ्वी शॉ की भी तारीफ की. उन्होंने लिखा, क्या अविश्वसनीय शॉट था, लेकिन कोहली का मिलियन डॉलर रिएक्शन, उन्होंने गेंद पर स्लाइवा लगभग लगा ही दिया था. कभी-कभी आपकी सहज प्रवृत्ति हावी हो जाती है.

बता दें कि पिछले सप्ताह राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ गेंद पर सलाइवा लगाते हुए देखा गया था. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने इस साल जून में कोविड-19 के बाद से गेंद पर सलाइवा लगाने पर प्रतिबंध लगा दिया है.

विराट कोहली ने रचा इतिहास, बने टी20 क्रिकेट में 9000 रन बनाने वाले पहले भारतीय

अपने स्टेंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर में आईसीसी कहता है, ”यदि कोई खिलाड़ी गेंद पर स्लीवा लगाता है तो अंपायर इस स्थिति से निबटेंगे. खिलाड़ी को इस अवसर पर वॉर्निंग देकर छोड़ दिया जाएगा. टीम को एक पारी में दो बार चेतावनी दी जाएगी, इसके बाद टीम पर पांच रन की पेनल्टी लगाई जाएगी. जब भी गेंद पर सलाइवा लगाया जाएगा तो अंपायर गेंद को साफ करने के लिए कहेगा.”





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here