IPL 2020: रोहित शर्मा ने रिकी पॉन्टिंग से सीखी है चैंपियन बनने की कला!
Spread the love


IPL 2020: रोहित शर्मा ने पॉन्टिंग को दिया सफलता का श्रेय

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा- पॉन्टिंग से सीखा कि टीम के खिलाड़ियों को कैसे महत्वपूर्ण महसूस कराना है

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान बल्लेबाज रिकी पॉन्टिंग से सीखा कि कैसे टीम में सभी खिलाड़ियों को महत्वपूर्ण महसूस कराया जाता है, जिसने मुंबई इंडियन्स के साथ उनकी सफलता में बड़ी भूमिका निभाई है. रोहित ने आईपीएल का सबसे ज्यादा चार खिताब अपने नाम किये हैं जो चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी से एक ज्यादा है.

रिकी पॉन्टिंग ने दिया रोहित शर्मा को ये मंत्र
रोहित शर्मा ने इंडिया टुडे के कार्यक्रम ‘इंस्पिरेसन सीजन 2’ में टीम की सफलता और अपनी कप्तानी के तरीके बारे में खुल कर बात की. रोहित ने कहा, ‘ मैं यह जानने की कोशिश करता हू कि सभी खिलाड़ियों से छोटे से छोटा योगदान कैसे ले सकता हूं. और हां, मेरा प्रदर्शन भी महत्वपूर्ण है.’ उन्होंने कहा, ‘ मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि मेरे साथ जो 10 लोग खेल रहे हैं और बाकी के जो बेंच पर बैठे है, मैं उन सब से बात करूं. मैंने रिकी पॉन्टिंग से सीखा है कि उन्हें भी महत्वपूर्ण महसूस कराना चाहिए. ‘

बता दें फिलहाल रिकी पॉन्टिंग दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच हैं और वो मुंबई इंडियंस को भी कोचिंग दे चुके हैं. रोहित ने कहा, ‘ पॉन्टिंग ने मुझे कहा था कि जब आप कप्तानी करते हैं तो आप सिर्फ यह नहीं सोच सकते कि आप उनसे कैसे काम लेंगे. आपको हमेशा उनकी बातों को सुनना होगा. पॉन्टिंग जब मुंबई इंडियन्स का हिस्सा थे तो मैं उनसे काफी कुछ सीखा था.’रोहित से जब पूछे गया कि युवाओं से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन लेने के लिए वह क्या करते है तो उन्होंने कहा, ‘ वे खिलाड़ी जब दबाव में नहीं होंगे तो वे अच्छे करेंगे. इसे लेकर टीम में उनके बारे में ज्यादा बातचीत नहीं होनी चाहिए.. उन्हें ये सारी बातें पता चल जाती हैं.’ बता दें मौजूदा आईपीएल में भी मुंबई इंडियंस की टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है. टीम ने पहला मैच गंवाने के बाद कोलकाता पर शानदार जीत दर्ज की.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here