Spread the love


फेसबुक पर इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से जुड़ी चर्चा के दौरान सबसे ज्यादा बातचीत ‘मुंबई इंडियन’ टीम के बारे में हुई. वहीं जिस खिलाड़ी के बारे में सबसे ज्यादा लिखा गया वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के विराट कोहली रहे. फेसबुक ने एक बयान में कहा कि उसके मंच पर आईपीएल से जुड़ी एक करोड़ से अधिक पोस्ट दर्ज की गई. आईपीएल के बारे में चर्चा करने वाले करीब 74 प्रतिशत लोग 18 से 34 वर्ष के आयु वर्ग से रहे.

मुंबई के बाद इन टीमों का रहा स्थान

चर्चा के दौरान मुंबई इंडियंस शीर्ष पर रही और इसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और चेन्नई सुपरकिंग्स का स्थान रहा. खिलाड़ियों के मामले में कोहली शीर्ष पर रहे. उनके बाद चेन्नई सुपर किंग्स के महेंद्र सिंह धोनी और मुंबई इंडियंस के रोहित शर्मा का स्थान रहा.आईपीएल के बारे में उसके मंच पर चर्चा करने वालों में उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक और बिहार के लोग रहे.

फेसबुक इंडिया के साझेदारी प्रमुख और निदेशक मनीष चोपड़ा ने कहा, ‘‘ क्रिकेट सभी सीमाओं के पार जाकर भारत को साथ लाने वाली कुछ चीजों में से एक है. साल दर साल आईपीएल एक बड़े खेल त्यौहार के रूप में बनकर उभरा है. यह देश में वह भी ऐसे कठिन समय में क्रिकेट प्रेमियों के लिए सबसे बड़ा सांस्कृतिक मौका रहा है.

मुंबई इंडियंस ने जीता खिताब

रोहित शर्मा की अगुवाई में मुंबई इंडियंस ने पांचवीं बार आईपीएल खिताब अपने नाम किया है. कप्तान रोहित शर्मा की 68 रनों की पारी और ट्रेंट बोल्ट की घातक गेंदबाजी की बदौलत मुंबई ने दिल्ली को फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हराया. दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 156 रन बनाये. इस लक्ष्य को मुंबई इंडियंस ने 18.4 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 157 रन बनाकर हासिल कर लिया.

आईपीएल 2020: केएल राहुल से लेकर टी नटराजन तक इन 10 खिलाड़ियों ने मनवाया अपना लोहा

रोहित के लिए विकेट गंवाने वाले सूर्यकुमार यादव पर आया लोगों का दिल, यूजर्स बोले-तुम्हारी लिए इज्जत और बढ़ गई



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here