IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स ने सुपर ओवर में पंजाब पर हासिल की रोमांचक जीत
Spread the love


IPL 2020: सुपर ओवर में दिल्ली की जीत, मार्कस स्टोयनिस बने हीरो

दुबई में खेले गए आईपीएल के दूसरे मुकाबले में पंजाब और दिल्ली (Kings XI Punjab Vs Delhi Capitals) का स्कोर 157-157 रहा, सुपर ओवर में दिल्ली कैपिटल्स को मिली जीत

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 21, 2020, 6:11 AM IST

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में अकसर रोमांचक मुकाबले देखने को मिलते हैं लेकिन रविवार को जिस तरह का मैच किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच हुआ, ऐसा मैच शायद ही कभी हुआ हो. दिल्ली कैपिटल्स ने दुबई में खेले मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को सुपर ओवर में हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने 157 रन बनाए, जवाब में पंजाब की टीम भी 157 रन ही बना सकी. मैच सुपर ओवर में गया, जहां कागिसो रबाडा ने महज 3 गेंदों में पंजाब की पारी समाप्त कर दी. पंजाब ने सुपर ओवर में जीत के लिए दिल्ली को सिर्फ 3 रन का लक्ष्य दिया, जिसे उसने 2 गेंदों में ही हासिल कर लिया.

आखिरी 2 गेंदों की वजह से सुपर ओवर में गया मैच
दरअसल किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) को आखिरी ओवर में 13 रनों की दरकार थी. श्रेयस अय्यर ने गेंद स्टोयनिस को थमाई. स्टोयनिस की पहली गेंद पर मयंक अग्रवाल ने छक्का लगा दिया. इसके बाद उन्होंने तीसरी गेंद पर चौका जड़ टीम की जीत तय कर दी. पंजाब को आखिरी 3 गेंद पर 1 रन चाहिए था. चौथी गेंद स्टोयनिस ने शॉर्ट फेंकी, जिसपर कोई रन बना. इसके बाद पांचवीं गेंद पर मयंक अग्रवाल आउट हो गए. स्टोयनिस ने हेटमायर को कैच थमा दिया. आखिरी गेंद पर पंजाब को 1 रन चाहिए था, लेकिन क्रिस जॉर्डन स्क्वायर लेग पर रबाडा को कैच दे बैठे, नतीजा मैच टाई हो गया और इसके बाद सुपर ओवर में दिल्ली ने आसान जीत दर्ज कर ली.

मार्कस स्टोयनिस का चमत्कारिक प्रदर्शनदिल्ली कैपिटल्स की जीत के हीरो मार्कस स्टोयनिस रहे, जिन्होंने गेंद और बल्ले से जबर्दस्त प्रदर्शन कर पंजाब के जबड़े से जीत छीन ली. स्टोयनिस ने पहले 21 गेंदों में 53 रन बनाए और उसके बाद इस गेंदबाज ने आखिरी ओवर की अंतिम दो गेंदों पर विकेट लेकर टीम को हार से बचा लिया. स्टोयनिस को मैन ऑफ द मैच चुना गया. पंजाब की ओर से मयंक अग्रवाल ने शानदार 89 रन बनाए लेकिन अंत में उनकी सारी मेहनत बेकार साबित हुई.

दिल्ली ने की पहले बल्लेबाजी
इस मुकाबले में दिल्ली का टॉप ऑर्डर फ्लॉप रहा. पृथ्वी शॉ 5, हेटमायर 7 रन बनाकर आउट हुए. धवन तो बिना खाता खोले रन आउट हो गए. श्रेयस अय्यर ने 39 रनों की पारी खेली. लेकिन मार्कस स्टोयनिस ने महज 20 गेंदों में अर्धशतक जड़ टीम को 157 रनों के स्कोर तक पहुंचाया.

पंजाब की बल्लेबाजी फ्लॉप
जवाब में पंजाब की शुरुआत भी खराब ही रही. केएल राहुल 21 रन बनाकर आउट हुए और उसके बाद जैसे विकेटों की लाइन ही लग गई. करुण नायर 1, ग्लेन मैक्सवेल 1 रन पर आउट हो गए. निकोलस पूरन का खाता भी नहीं खुला. सरफराज खान महज 12 रन पर निपट गए. एक समय पंजाब ने 55 रन पर 5 विकेट गंवा दिये थे. इसके बाद मयंक अग्रवाल ने कृष्णप्पा गौतम के साथ टीम का स्कोर 100 पार पहुंचाया. हालांकि गौतम 20 रन पर निपट गए.

मयंक अग्रवाल क्रीज पर डटे रहे और उन्होंने क्रिस जॉर्डन के साथ एक और अर्धशतकीय साझेदारी कर डाली. इस साझेदारी में जॉर्डन का योगदान सिर्फ 5 रन रहा. वहीं मयंक अग्रवाल ने कुल 89 रनों की पारी खेली. अंतिम ओवर में टीम को 13 रनों की जरूरत थी लेकिन टीम जीत से 1 रन दूर रह गई और फिर सुपर ओवर में मैच हार गई.

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here