IPL 2020: जीत के बाद श्रेयस अय्यर ने बताई DC की रणनीति, जमकर की टीम की तारीफ
Spread the love


दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2020 में अबतक पांच में से चार मैच जीते हैं.

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने मैच के बाद कहा, ”पांच में से चार मैच जीतना शानदार है और इसके लिए खिलाड़ियों को बधाई. हम बड़ी जीत के इरादे से उतरे थे और ऐसा करने में सफल रहे. उम्मीद करते हैं कि आगामी मैचों में भी इस तरह के प्रदर्शन को जारी रखने में सफल रहेंगे.”

नई दिल्ली. दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 59 रनों से करारी शिकस्त दी. इसी के साथ दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में अबतक 5 में से चार मैचों में जीत हासिल कर ली है. आठ प्वॉइंट के साथ अंकतालिका (IPL Points Table) में टॉप पर आ गई है. वहीं, आरसीबी के पांच मैचों में छह अंक हैं और वह तीसरे स्थान पर है. मार्कस स्टोइनिस की शानदार बल्लेबाजी के कमाल के बाद गेंदबाजों के धमाल से दिल्ली कैपिटल्स ने यह जीत हासिल की. मैच के बाद श्रेयस अय्यर ने टीम के सभी खिलाड़ियों की तारीफ की और निर्भीक होकर खेलने की रणनीति के बारे में बताया.

मैच जीतने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने कहा, ”हमारी रणनीति थी बेखौफ खेलना. जिस तरह युवा खिलाड़ियों ने दबाव की स्थितियों में खेल दिखाया वह बहुत अच्छा रहा. हमारे पास ऊर्जा से भरे खिलाड़ी हैं. हम अपने प्रतिभा और कौशल का सही इस्तेमाल कर पाए. हम शुरू के मैचों के बाद लगातार खुद को बेहतर कर पाए.”

IPL 2020: आरसीबी को 59 से हराकर प्वॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंची दिल्ली कैपिटल्स

श्रेयस अय्यर ने मैच के बाद कहा, ”पांच में से चार मैच जीतना शानदार है और इसके लिए खिलाड़ियों को बधाई. हम बड़ी जीत के इरादे से उतरे थे और ऐसा करने में सफल रहे. उम्मीद करते हैं कि आगामी मैचों में भी इस तरह के प्रदर्शन को जारी रखने में सफल रहेंगे.” उन्होंने कहा, ”मैं किसी एक की तरफ नहीं लूंगा. हमने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में अच्छा प्रदर्शन किया.”बाहर हुए सीनियर खिलाड़ी को करेंगे मिस
उन्होंने आगे कहा, ”बायो बबल में यह आसान नहीं होता. हम-एक दूसरे को समझने के लिए अनेक गतिविधियों में शामिल हुए. जब आपके सीनियर खिलाड़ी, जो बहुत अच्छा कर रहे थे, वे बाहर हो गए हैं. हम उन्हें मिस करेंगे. लेकिन हमारे पास उनके अच्छे रिप्लेसमेंट हैं.” श्रेयस अय्यर ने यह बात अमित मिश्रा के लिए कही. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ मुकाबले में उनकी उंगली में फ्रेक्‍चर हो गया था, जिसकी वजह से वह इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं.

दिल्ली ने आरसीबी को 59 रनों से हराया
बता दें कि दिल्ली ने मार्कस स्टोइनिस (26 गेंद, दो छक्के, छह चौके, नाबाद 53) और ऋषभ पंत (37) के बीच चौथे विकेट के लिए 89 रन की साझेदारी की बदौलत चार विकेट पर 196 रन बनाए. सलामी बल्लेबाजों पृथ्वी शॉ (42) और शिखर धवन (32) ने भी उपयोगी पारियां खेली. स्टोइनिस और पंत ने डेथ ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की जिससे दिल्ली की टीम अंतिम सात ओवर में 94 रन बटोरने में सफल रही.

IPL 2020: RCB की तरफ से 197वां मैच खेलकर विराट कोहली ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

स्टोइनिस के बाद गेंदबाजों ने दिखाया कमाल
इसके जवाब में तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा (24 रन पर चार विकेट), बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल (18 रन देकर दो विकेट), एनरिच नोर्ट्जे (22 रन पर दो विकेट) और रविचंद्रन अश्विन (26 रन पर एक विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने आरसीबी की टीम नौ विकेट पर 137 रन ही बना सकी. आरसीबी के लिए कप्तान विराट कोहली ने सर्वाधिक 43 रन बनाए. उनके अलावा आरसीबी का कोई बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाया.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here