IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स में शामिल होगा नंबर वन टी20 बल्लेबाज, सुरेश रैना की लेगा जगह!
Spread the love


नई दिल्ली. आईपीएल 2020 से सुरेश रैना (Suresh Raina) ने नाम वापस ले लिया है. रैना चेन्नई सुपरकिंग्स के अहम बल्लेबाज होने के साथ-साथ उसके उपकप्तान भी थे. सुरेश रैना अकसर मैदान पर धोनी के साथ चर्चा करते दिखाई देते थे. अब सवाल ये है कि रैना की गैरमौजूदगी में कौन खिलाड़ी चेन्नई सुपरकिंग्स की उपकप्तानी कर सकता है. वैसे तो चेन्नई सुपरकिंग्स टीम में कई अनुभवी खिलाड़ी हैं लेकिन हम आपको चार ऐसे नाम बताने जा रहे हैं जो मैदान पर धोनी की मदद कर सकते हैं.

इंग्लैंड (England) के डेविड मलान (David Malan) ने हाल में पाकिस्तान (Pakistan) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के विरुद्ध समाप्त हुई टी20 सीरीज में धमाकेदार खेल दिखाया है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 11, 2020, 1:57 PM IST

नई दिल्ली. चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) जबसे यूएई (UAE) से भारत लौटे हैं तबसे लगातार यह सवाल बना हुआ है कि आईपीएल के 13वें सीजन में टीम में उनकी जगह कौन लेगा. सुरेश रैना (Suresh Raina) ने आईपीएल का मौजूदा सीजन न खेलने का फैसला किया है. आईपीएल के आयोजन में अब कुछ ही दिन बचे हैं लेकिन टीम ने उनकी जगह किसी को रिप्लेसमेंट के तौर पर नहीं बुलाया है. टीम के सीईओ ने रैना की जगह किसी खिलाड़ी को शामिल करने से मना कर दिया था लेकिन अब खबरे आ रही हैं कि चेन्नई सुपर किंग्स इंग्लैंड के तूफानी बल्लेबाज डेविड मलान (Dawid Malan) को टीम में शामिल करने के बारे में सोच रहे हैं.

रैना की जगह मलान को मिलेगा मौका
इंडीस्पोर्ट्स के मुताबित मलान इंग्लैंड के लिए मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हैं और रैना भी सीएसके के लिए नंबर तीन या चार पर खेलते आ रहे थे. ऐसे में रैना के रिप्लेसमेंट के तौर पर डेविड मलान मौजूदा समय में सीएसके लिए सबसे अच्छा विकल्प हैं. टीम के सूत्रों ने एक वेबसाइट से बात करते हुए स्पष्ट किया है मलान से बात चल रही है.

डेविड मलान ने हाल में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध समाप्त हुई टी20 सीरीज में धमाकेदार खेल दिखाया है. ऐसे में आईसीसी की ताजा टी20आई बैट्समैन की रैंकिंग (ICC Rankings) में डेविड मलान 877 अंकों के साथ शीर्ष पर मौजूद हैं. दूसरी ओर पाकिस्तान के बाबर आजम 869 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है.टी20 के नंबर वन बल्लेबाज हैं मलान

डेविड के नंबर एक पर पहुंचने का कारण है उनका हाल का प्रदर्शन. मलान ने पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में अपनी छाप छोड़ी है. मलान ने इन दोनों देशों के खिलाफ सीरीज में एक-एक अर्धशतक जड़ा. मलान ने अब तक कुल 16 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचे खेले हैं. इन मैचों में उन्होंने 147.87 के बेहतरीन स्ट्राइक रेट के साथ 682 रन बनाए हैं. इसमें सात अर्धशतक और एक शतक शामिल है और उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 103 का है. मलान का बैटिंग औसत मौजूदा समय में 500 रनों के हिसाब से इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा 50.84 का है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here