IPL 2020: इन 10 खिलाड़ियों ने बढ़ाई टीमों की टेंशन, हुआ कोरोना का 'साइड-इफेक्ट'
Spread the love


IPL 2020: टूर्नामेंट से पहले 10 बड़े खिलाड़ियों की फॉर्म खराब

आईपीएल 2020 (IPL 2020) का आगाज 19 सितंबर से होने वाला है और टूर्नामेंट से ठीक पहले 10 बड़े स्टार खिलाड़ियों की फॉर्म खराब हो गई है

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 9, 2020, 8:20 PM IST

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन (IPL 2020) का आगाज होने में अब बस 10 ही दिन बचे हैं. सभी टीमें बड़े जोश से विजेता बनने की तैयारियों में लगी हुई हैं. हर टीम रणनीति बना रही है जीत की और साथ ही तैयारी कर रही है कि कैसे विरोधी टीम को पटखनी दी जाए. हालांकि आईपीएल से ठीक पहले कई टीमें मुश्किल में दिखाई दे रही हैं क्योंकि उनके स्टार खिलाड़ियों की फॉर्म खराब हो गई है. कोरोना वायरस की वजह से ये क्रिकेटर लॉकडाउन में प्रैक्टिस नहीं कर पाए और उसका असर खिलाड़ियों के खेल पर साफतौर पर दिखाई दे रहा है. आइए डालते हैं उन बड़े क्रिकेटरों पर एक नजर जिनकी फॉर्म आईपीएल से ठीक पहले उनसे रूठ गई है.

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ कोरोना वायरस के ब्रेक के बाद जब से लौटे हैं उनकी फॉर्म बेहद ही गड़बड़ दिखाई दे रही है. स्टीव स्मिथ का बल्ला रंग में कतई नहीं दिख रहा है. इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में स्टीव स्मिथ बुरी तरह फेल रहे. तीन टी20 मैचों में स्मिथ के बल्ले से सिर्फ 10.33 की औसत से 31 रन निकले. राजस्थान रॉयल्स टीम के लिए ये चिंता का विषय हो सकता है

किंग्स इलेवन पंजाब ने ग्लेन मैक्सवेल पर 10.75 करोड़ रुपये का दांव लगाया है. इतना महंगा खिलाड़ी आईपीएल से पहले बिलकुल भी फॉर्म में नजर नहीं आ रहा है. मैक्सवेल ने इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों में सिर्फ 33 रन बनाए. वो एक बार फिर हमेशा की तरह बेहद ही जोखिम भरे शॉट खेलते दिखे, जिसका उनकी टीम को नुकसान हुआ और ऑस्ट्रेलिया 1-2 से टी20 सीरीज हार गया.

दिल्ली कैपिटल्स ने विकेटकीपर एलेक्स कैरी पर दांव जरूर लगाया है लेकिन इंग्लैंड टी20 सीरीज में उनके बल्ले की खामोशी इस आईपीएल टीम की टेंशन बढ़ाने वाली है. कैरी ने 2 टी20 मैचों में सिर्फ 3 रन बनाए. इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों की पेस और बाउंस ने कैरी को खूब परेशान किया.

लेग स्पिनर एडम जंपा पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने बड़ा दांव खेला है. वैसे तो ये लेग स्पिनर विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे बल्लेबाजों को तंग कर चुका है लेकिन आईपीएल से पहले हुई इंग्लैंड टी20 सीरीज में इस गेंदबाज की जमकर धुनाई हुई है. जंपा सीरीज के सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए और उन्होंने 10.39 के इकॉनमी रेट से 123 रन दे डाले. जंपा को सिर्फ 3 विकेट हासिल हुए.

आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी पैट कमिंस को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 15.5 करोड़ की बड़ी कीमत पर अपना बनाया है. हालांकि ये तेज गेंदबाज इंग्लैंड टी20 सीरीज में कुछ खास कमाल नहीं कर पाया. कमिंस को सिर्फ 1 विकेट मिला और उन्होंने 8 के इकॉनमी रेट से रन लुटाए.

आईपीएल 2019 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए रनों की बारिश करने वाले जॉनी बेयरस्टो इस बार टूर्नामेंट से पहले ही मुश्किल में दिखाई दे रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में बेयरस्टो का बल्ला रुठा हुआ दिखा और उन्होंने 3 मैचों में 24 की औसत से 72 रन बनाए. बेयरस्टो का स्ट्राइक रेट 120 से भी कम रहा जो कि उनके हिसाब से बेहद कम है.

कोलकाता नाइट राइडर्स को जिस खिलाड़ी पर सबसे ज्यादा भरोसा है, वो ही ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज में बिलकुल फ्लॉप साबित हुआ. इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 मैचों में सिर्फ 12 रन बना सके.

कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज टॉम बैंटन पर दांव खेला है लेकिन ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज में नाकाम रहा. बैंटन के बल्ले से 3 मैचों में महज 12 रन निकले. बैंटन सिर्फ ओपनिंग अच्छी कर पाते हैं अगर केकेआर ने इस बल्लेबाज को ओपनिंग में जगह नहीं दी तो मिडिल ऑर्डर में बैंटन को दिक्कत आ सकती है.

टी20 स्पेशलिस्ट क्रिस जॉर्डन को किंग्स इलेवन पंजाब ने अपनी टीम में शामिल किया है लेकिन ऑस्ट्रेलिया सीरीज में वो बेहद खराब गेंदबाजी करते दिखे. जॉर्डन ने 8.63 के इकॉनमी रेट से रन दिये और उन्होंने 2 विकेट हासिल किये.

राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर टेस्ट के बाद अब टी20 फॉर्मेट से भी आउट ऑफ फॉर्म हो गए हैं आर्चर ने ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज में 3 मैचों में 3 विकेट लिये, लेकिन इसके लिए उन्होंने 8.81 रन प्रति ओवर रन खर्च किये.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here