IPL 2020: आरसीबी को 59 से हराकर प्वॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंची दिल्ली कैपिटल्स
Spread the love


दिल्ली की टीम पांच मैचों में चार जीत से आठ प्वॉइंट के साथ टॉप पर आ गई है.

दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने आरसीबी (RCB) को 59 रनों से मात दी और प्वॉइंट टेबल (IPL Points Table) में टॉप पर पहुंच गई. दिल्ली की टीम पांच मैचों में चार जीत से आठ प्वॉइंट के साथ टॉप पर आ गई है.

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स (DC) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच मुकाबला खेला गया. इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने आरसीबी को 59 रनों से मात दी और प्वॉइंट टेबल (IPL Points Table) में टॉप पर पहुंच गई. दिल्ली की टीम पांच मैचों में चार जीत से आठ प्वॉइंट के साथ टॉप पर आ गई है. वहीं, आरसीबी के पांच मैचों में छह अंक हैं. दिल्ली का नेट रन रेट +1.060 है.

मुंबई इंडियंस (MI) प्वॉइंट टेबल में फिलहाल दूसरे नंबर पर है, लेकिन आज राजस्थान रॉयल्स (RC) के साथ होने वाले मैच में उसके पास टॉप पर पहुंचने का मौका होगा. मुंबई ने अभी तक 5 मैच खेले हैं और तीन में जीत हासिल की है. मुंबई का नेट रन रेट +1.214 है. वहीं, आरसीबी का नेट रन रेट -1.355 हैं और वह प्वॉइंट टेबल में तीसरे स्थान पर है.

आईपीएल 2020 प्वॉइंट टेबल में चौथे स्थान पर कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम है. केकेआर ने अभी तक चार मैच खेले हैं, जिनमें से उसने दो में जीत हासिल की है. केकेआर के 4 प्वॉइंट और नेट रन रेट -0.121 है. राजस्थान रॉयल्स (RR) ने भी चार मैचों में से दो में जीत हासिल की है. 4 प्वॉइंट और -0.317 के साथ राजस्थान की टीम अंकतालिका में पांचवे स्थान पर है.

विराट कोहली ने रचा इतिहास, बने टी20 क्रिकेट में 9000 रन बनाने वाले पहले भारतीयचेन्नई सुपर किंग्स (CSK) 5 मैचों में दो जीत के साथ छठे स्थान पर है. सीएसके के 4 प्वॉइंट और -0.342 नेट रन रेट है. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की 4 प्वॉइंट और -0.417 नेट रन रेट के साथ सातवें स्थान पर है. हैदराबाद ने 5 में से दो मैच जीते हैं. किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने 5 में से सिर्फ एक मैच जीता है. वह दो प्वॉइंट और +0.178 नेट रन रेट के साथ अंकतालिका में सबसे नीचे यानी आठवें स्थान पर है.

ऑरेंज कैप की रेस में टॉप पर केएल राहुल
ऑरेंज कैप की रेस में टॉप पर किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल हैं. राहुल ने अबतक 5 मैचों में 75.50 की औसत से 302 रन बनाए हैं. दूसरे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स के फाफ डुप्लेसी 282 रनों के साथ हैं. तीसरे नंबर पर पंजाब के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल का कब्जा है, जिनके पांच मैचों में 272 रन है. चौथे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर 181 रनों के साथ आ गए हैं. दिल्ली के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ 179 रनों के साथ पांचवें नबंर पर हैं.

IPL 2020: मैच पर पकड़ बनाकर भी दिल्ली से हारी कोहली की टीम RCB, 5 बड़ी गलतियां!

पर्पल कैप पर फिलहाल कगिसो रबाडा का कब्जा
पर्पल कैप पर फिलहाल दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा का कब्जा है. रबाडा ने अबतक पांच मैचों में 12 विकेट लिए हैं. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के युजवेंद्र चहल 8 विकेट के साथ हैं. तीसरे नंबर पर ट्रेंट बोल्ट, चौथे नंबर पर मोहम्मद शमी भी 8-8 विकेट के साथ हैं. पर्पल कैप की रेस में पांचवें नंबर पर 7 विकेट के साथ एनरिच नोर्टजे हैं. इसके अलावा जेम्स पेटिंसन और जसप्रीत बुमराह के भी 7-7 विकेट हैं. आज मुंबई और राजस्थान के मैच में बुमराह और पैटिंसन के पास आगे निकलने का मौका होगा.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here