IPL 2020: आईपीएल का आगाज़ आज से, स्टेडियम में मीडिया को भी नहीं मिलेगी एंट्री
Spread the love


स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रोटोकॉल को देखते हुए मीडिया कर्मियों को मैच कवर करने के लिये या टीम के अभ्यास सत्र को कवर करने के लिये स्टेडियम में अंदर जाने की अनुमति नहीं होगी.

IPL 2020: बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें चरण के शुरू होने से पहले शुक्रवार को शारजाह स्टेडियम के इंतजामों का मुआयना कर संतोष व्यक्त किया.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 19, 2020, 12:06 PM IST

दुबई. कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के चलते इस बार आईपीएल की अलग तस्वीर दिखेगी. फैंस के अलावा मीडिया को भी स्टेडियम में एंट्री नहीं मिलेगी. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने कहा है कि कोविड-19 महामारी को देखते हुए लगाये गये सख्त स्वास्थ्य सुरक्षा प्रोटोकॉल के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें चरण में मीडियाकर्मियों को स्टेडियम में जाने की अनुमति नहीं दी जायेगी. इसके अलावा फ्रेंचाइजी को मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस कराने की जरूरत नहीं होगी. हालांकि हर मैच के बाद वर्चुअल मीडिया कांफ्रेंस कराना जरूरी होगा.

मीडिया की एंट्री पर बैन
बीसीसीआई ने कहा, ‘ड्रीम11 इंडियन प्रीमियर लीग 2020 कोविड-19 महामारी के कारण संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में बंद स्टेडियम में आयोजित की जा रही है. स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रोटोकॉल को देखते हुए मीडिया कर्मियों को मैच कवर करने के लिये या टीम के अभ्यास सत्र को कवर करने के लिये स्टेडियम में अंदर जाने की अनुमति नहीं होगी. साथ ही इस साल हालात को देखते हुए यूएई मीडिया को छोड़कर कोई भी नया मीडिया रजिस्टर्ड नहीं होगा. ’

वर्चुअल प्रेस कॉफ्रेंसजो पत्रकार इस समय बीसीसीआई से पंजीकृत हैं, वे प्रत्येक मैच से पहले और बाद में प्रेस विज्ञप्ति और नियमित अपडेट प्राप्त करते रहेंगे. इन प्रेस विज्ञप्ति में मैच के बाद वर्चुअल प्रेस कॉफ्रेंस से जुड़ने की और मैच के दिनों के दौरान टीम प्रतिनिधियों को सवाल भेजने की प्रक्रिया की जानकारी होगी. बयान में आगे कहा गया, ‘बीसीसीआई लीग में दिलचस्पी के स्तर को समझता है इसलिये प्रत्येक मैच के बाद मीडिया को वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस की सुविधा मुहैया करायेगा. ’

ये भी पढ़ें:- IPL 2020: कौन होगा आईपीएल का सबसे बड़ा गेम चेंजर? सुनील गावस्कर ने बताया नाम

स्टेडियम के इंतजामों का मुआयना
बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें चरण के शुरू होने से पहले शुक्रवार को शारजाह स्टेडियम के इंतजामों का मुआयना कर संतोष व्यक्त किया. शारजाह में आईपीएल के 12 मैचों की मेजबानी की जायेगी. इसके अलावा दुबई और अबुधाबी मैचों के आयोजन के दो स्थल हैं. शारजाह स्टेडियम में पहला मैच 22 सितंबर को राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जायेगा.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here