Infinix भारत में लॉन्च करेगी नया प्रोडक्ट, Zero 8 स्मार्टफोन सीरीज़ की उम्मीद
Spread the love


Infinix Zero 8 सीरीज़ की एंट्री अब भारत में होने की संभावना है। कंपनी के भारतीय ट्विटर पेज ने एक टीज़र वीडियो पोस्ट किया है। यूं तो इस छोटे से वीडियो में प्रोडक्ट के नाम की जानकारी नहीं मिलती है, लेकिन इसमें दिए डायमंड शेप को दिखाया गया है और आपको बता दें कि इस साल अगस्त में कंपनी ने Infinix Zero 8 को इंडोनेशिया में और इसके बाद अक्टूबर में इसी फोन के साथ Infinix Zero 8i को पाकिस्तान में लॉन्च किया था और ये दोनों फोन डायमंड शेप के रियर कैमरा मॉड्यूल के साथ आते हैं। दोनों ही फोन को भारत में लॉन्च नहीं किया गया था, इसलिए इनके भारत आगमन की काफी संभावना बन जाती है।

Infinix India ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक नए प्रोडक्ट के आगमन को टीज़ किया है। छोटे से टीज़र वीडियो में प्रोडक्ट के नाम की जानकारी नहीं है और न ही यह पता चलता है कि यह स्मार्टफोन होने वाला है या कुछ और। हालांकि वीडियो में डायमंड शेप को दिखाया गया है और कुछ ऐसे ही डायमंड शेप वाले रियर कैमरा मॉड्यूल के साथ इनफिनिक्स ने अपने दो स्मार्टफोन – Zero 8 और Zero 8i को कुछ देशों में लॉन्च किया है। ये दोनों फोन भारत में लॉन्च नहीं किए गए हैं। इससे हम अंदाज़ा लगा सकते हैं कि कंपनी इन्हें भारत लाने की योजना बना रही है।
 

 

Infinix Zero 8, Infinix Zero 8i price in India (Expected)

इनफिनिक्स ज़ीरो 8 को कंपनी ने इस साल अगस्त में इंडोनेशिया में लॉन्च किया था। फोन के एकमात्र 8 जीबी + 128 जीबी मॉडल की कीमत देश में IDR 3,799,000 (लगभग 19,200 रुपये) है। फोन ब्लैक, ब्लू और व्हाइट कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया था। वहीं, इसी साल अक्टूबर में Infinix Zero 8 के साथ कंपनी ने पाकिस्तान में Infinix Zero 8i को भी लॉन्च किया। इनफिनिक्स ज़ीरो 8 को पाकिस्तान में PKR 39,999 (लगभग 18,850 रुपये) और इनफिनिक्स ज़ीरो 8आई को PKR 34,999 (लगभग 16,500 रुपये) कीमत में लॉन्च किया गया था। ज़ीरो 8आई में भी 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज शामिल है। इनके भारत में भी इसी सेगमेंट में आने की संभावना है। हालांकि मिड-रेंज सेगमेंट में जबरदस्त प्रतियोगिता को देखते हुए इनके थोड़े कम कीमत में लॉन्च होने की उम्मीद की जा सकती है।
 

Infinix Zero 8 specifications

इनफिनिक्स ज़ीरो 8 फोन एंड्रॉयड 10 आधारित XOS 7 पर काम करता है। इस फोन में 6.85 इंच फुल-एचडी+ डिस्प्ले के साथ दो सेल्फी कैमरों के लिए होल-पंच कटआउट दिया जाएगा। यह फोन 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट स्क्रीन और 180 हर्ट्ज़ टच सैंपलिंग रेट के साथ आया है। वहीं, फोन में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो जी90टी प्रोसेसर और 8 जीबी रैम मौजूद है। कैमरा की बात करें, तो इनफिनिक्स ज़ीरो 8 फोन में आपको क्वाड रियर कैमरा सेटअप मिलेगा, जिसका प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल का है वहीं 8 मेगापिक्सल का सेंसर अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस, डेप्थ सेंसर और अल्ट्रा-नाइट वीडियो कैमरा के साथ स्थित है। फ्रंट में 4 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है, वहीं इसके साथ 8 मेगापिक्सल का सेंसर अल्ट्रा-वाइ-एंगल-लेंस के साथ दिया गया है।

फोन में 128 जीबी तक की स्टोरेज मौजूद है। फोन की बैटरी 4,500 एमएएच की दी गई है, जिसके साथ आपको 33 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा। इनफिनिक्स ज़ीरो 8 में इसके अलावा साइड माउंटडे फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है।
 

Infinix Zero 8i specifications

इनफिनिक्स ज़ीरो 8आई एंड्रॉयड 10 पर आधारित XOS 7 पर चलता है। फोन में 6.85 इंच का फुल-एचडी+ डिस्प्ले है। यह डुअल होल-पंच कटआउट और 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट से लैस है। फोन में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो जी90टी प्रोसेसर के साथ 8 जीबी रैम दिए गए हैं। इनबिल्ट स्टोरेज 128 जीबी बताई गई है।

Infinix Zero 8i क्वाड रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है। इसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है। इसके साथ अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस वाला 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा, 2 मेगापिक्सल का तीसरा कैमरा और एक एआई सेंसर दिया गया है। यह डुअल सेल्फी कैमरा स्मार्टफोन है। फोन में 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेल्फी कैमरा और वाइड एंगल लेंस वाला 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा मौज़ूद है। 

इनफिनिक्स ज़ीरो 8आई की बैटरी 4,500 एममएच की है। इसमें किनारे पर फिंगरप्रिंट सेंसर मौज़ूद है।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here