IND Vs AUS 2nd Test Match, Day 4, Live Score Updates: मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे बार्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे टेस्ट मैच का आज चौथा दिन है. तीसरे दिन के खेल का अंत होने तक टीम इंडिया बेहद ही मजबूत स्थिति में पहुंच गई है और वह सीरीज में 1-1 से बराबरी करने से चंद कदम की दूरी पर खड़ी है. चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया टीम 6 विकेट के नुकसान पर 133 रन से आगे अपनी पारी को बढ़ाएगी और उसकी कोशिश 2 रन की बढ़त को कम से कम इतना आगे ले जाने की होगी कि गेंदबाजों के पास कुछ स्कोर तो रहे डिफेंड करने के लिए.

 

तीसरे दिन का खेल पूरी तरह से टीम इंडिया के नाम रहा. ऑस्ट्रेलिया पर पहली पारी में 131 रन की बढ़त बनाने के बाद टीम इंडिया के गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को मैदान पर टिकने का कोई मौका नहीं दिया. वेड ने 40 और लाबुशेन ने 28 रन की पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया को पारी की हार से बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

 

चौथे दिन ग्रीन 17 और कमिंस 15 रन से आगे अपनी पारियों को बढ़ाएंगे. भारत की ओर से इस पारी में जडेजा को दो विकेट मिल चुके हैं, जबकि बुमराह, उमेश, सिराज और अश्विन ने 1-1 विकेट हासिल किया है.

 

टीम इंडिया ने तीसरे दिन रहाणे के 112 और जडेजा के 57 रन की बदौलत 326 रन बनाए और वह ऑस्ट्रेलिया पर पहली पारी में 131 रन की बेहद ही महत्वपूर्ण बढ़त हासिल करने में कामयाब रहा. ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी सिर्फ 195 रन पर सिमट गई थी.

 

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एडिलेड टेस्ट को 8 विकेट से अपने नाम कर चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली थी.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here