(फोटो: Twitter/Awanish Sharan
@AwanishSharan)

IAS अधिकारी अवनीश शरण (Awanish Sharan) ने इस वीडियो को संडे मोटिवेशन नाम दिया है. साथ ही उन्होंने लिखा ‘अपने हौसलों को ये मत बताओ कि तुम्हारी परेशानी कितनी बड़ी है, बल्कि अपनी परेशानी को ये बताओ कि तुम्हारा हौसला कितना बड़ा है.’

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 27, 2020, 6:40 PM IST

नई दिल्ली. अईएएस अधिकारी अवनीश शरण ट्विटर (Twitter) काफी एक्टिव रहते हैं. वे लगातार अपने सोशल मीडिया हैंडल से दिलचस्प वीडियो शेयर करते हैं. हाल ही में उन्होंने एक और वीडियो शेयर किया है. उन्होंने इस वीडियो के जरिए लोगों को हर मुश्किल में हौंसला रखने की सलाह दी है. हालांकि, यह वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) प्लेटफॉर्म्स पर काफी पहले वायरल हुआ था, लेकिन शरण के नजरिए ने यूजर्स के दिमाग में इसकी नई तस्वीर तैयार कर दी है.

दरअसल, यह वीडियो दो छोटे बच्चों का है, जिन्हें गली के कुत्तों ने घेर लिया था. शरण की तरफ से रविवार को शेयर किए गए वीडियो में नजर आ रहा है कि दो बच्चे रात में किसी गली से गुजर रहे हैं. इसी दौरान उन्हें कुत्तों का एक समूह घेर लेता है. हालांकि, इस दौरान एक बच्ची डरकर भाग खड़ी हुई, लेकिन बच्चा निडर होकर मौके पर ही खड़ा रहा. बच्चे ने डटकर बगैर डरे कुत्तों का सामना किया और उन्हें डरकर भागने पर मजबूर कर दिया.

यह भी पढ़ें: मुंबई: 10 रुपये में किताब किराये पर देकर खर्च चलाते हैं राकेश, IAS ने शेयर की कहानी

आईएएस अधिकारी ने इस वीडियो को संडे मोटिवेशन नाम दिया है. साथ ही उन्होंने लिखा ‘अपने हौसलों को ये मत बताओ कि तुम्हारी परेशानी कितनी बड़ी है, बल्कि अपनी परेशानी को ये बताओ कि तुम्हारा हौसला कितना बड़ा है.’ वीडियो में जारी लाइन भी काफी प्रोत्साहित करने वाली है. यहां लिखा है कि अपने डर से दूर मत भागो. डर की तरफ जाओ और उनका सामना करो. रविवार सुबह शेयर हुए इस वीडियो को 18 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं. वहीं, यूजर्स इसपर जमकर प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.

हिंदी भाषा का समर्थन
अवनीश शरण हिंदी भाषा के भी समर्थक हैं. उन्होंने कुछ दिनों पहले अपने ट्विटर अकाउंट से एक तस्वीर पोस्ट की थी. इस तस्वीर में दिख रही प्लेट पर लिखा था ‘हमें आपसे हिंदी में बात कर के प्रसन्नता होगी.’ इस फोटो को शेयर कर शरण ने लिखा ‘मुझे भी.’ बीते नवंबर में भी उन्होंने मुंबई के एक किताब कारोबारी की तस्वीर शेयर की थी. इस व्यापारी का नाम राकेश है.

wAAACH5BAEAAAAALAAAAAABAAEAAAICRAEAOw==

उन्होंने लिखा ‘राकेश मुम्बई के अंधेरी में सेकंड हैंड पुस्तकों की एक छोटी सी दुकान चलाते हैं, जहां से आप 10/- रुपए में कोई भी पुस्तक किराये पर ले सकते हैं. राकेश ने कहा कि लोग पैसे इसलिए कमाते हैं ताकि वो अपने शौक पूरे कर सकें. मुझे पढ़ने का शौक़ है और वो बिना पैसे खर्च किये ही पूरा हो रहा है.’








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here