Spread the love


सिमोना हालेप फ्रेंच ओपन से बाहर

साल 2018 की फ्रेंच ओपन (French Open) चैंपियन सिमोना हालेप (Simona Halep) को 19 साल की इगा ने मात देकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है

नई दिल्ली. फ्रेंच ओपन (French Open) के महिलाओं के सिंगल वर्ग में उलटफेर का दौर जारी रहा जिमसें पोलैंड की इगा स्वियातेक (Iga Swiatek)  ने 2018 की चैंपियन और टॉप सीड सिमोना हालेप (Simona Halep) को 6-1 6-2 से हराकर इस टेनिस ग्रैंडस्लैम से बाहर कर दिया. स्वियातेक पहली बार ग्रैंडस्लैम के क्वार्टरफाइनल में पहुंची हैं. वहीं स्पेनिश स्टार राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम मुकाबले में क्वालिफायर सेबेस्टियन कोर्डा पर 6-1, 6-1, 6-2 की जीत से क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया.

स्वियातेक ने लिया 2018 की हार का बदला
स्वियातेक ने पिछले साल इसी दौर में हालेप से मिली हार का बदला चुकता किया. रोमानियाई खिलाड़ी ने उस मैच को महज 45 मिनट में 6-1 6-0 से जीता था. लेकिन इस बार स्वियातेक ने हालेप की करियर की सर्वश्रेष्ठ 17 मैच में जीत की लय को तोड़ दिया. हालेप ने पहला सेट महज 26 मिनट में गंवा दिया. दूसरे सेट में वह अपने पहले सर्विस गेम को गंवा बैठी, वह वापसी करने के लिये बेताब थीं. उन्होंने तीसरे गेम में चार ब्रेक प्वाइंट बचाये. लेकिन पांच ब्रेक प्वाइंट और बचाने के बाद वह पाचवें में सर्विस गंवा बैठी. स्वियातेक ने कहा, ‘मुझे लगता है कि मैं बेहतरीन खेल रही थी. मैं भी हैरान हूं कि मैं ऐसा कर पायी.’ स्वियातेक क्वार्टर फाइनल में इटली की क्वालिफायर मार्टिना ट्रेविसान का सामना करेंगी जिन्होंने पांचवीं वरीयता प्राप्त किकी बर्टन्स को हराकर एक और उलटफेर किया.

नडाल क्वार्टरफाइनल में पहुंचेट्रेविसान ने इस मुकाबले को 6-4 6-4 से अपने नाम किया. यूक्रेन की तीसरी वरीयता प्राप्त एलिना स्वितोलिना ने फ्रांस की कैरोलिन गार्सिया को आसानी से 6-1, 6-3 से मात दी. अर्जेंटीना की नादिया पोडोरोस्का ने चेक गणराज्य की बारबोरा क्रेजिक्कोवा को 2-6, 6-2, 6-3 से हराया. पुरुषों में एलेक्जेंडर ज्वेरेव का भी सफर खत्म हो गया. जर्मनी के छठी वरीयता प्राप्त इस खिलाड़ी को इटली के जैनिक सिन्नर ने 6-3, 6-3, 4-6, 6-3 से हराया. नडाल रोलां गैरो पर 14वीं बार क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए. 13वां फ्रेंच ओपन खिताब जीतने के प्रयास में जुटे नडाल ने अभी तक एक भी सेट नहीं गंवाया है. फ्रेंच ओपन में खिताब से उनकी मेजर ट्राफियों की संख्या 20 हो जायेगी और वह रोजर फेडरर के रिकॉर्ड के बराबर पहुंच जायेंगे.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here