Spread the love


  • Hindi News
  • National
  • FIR On Munawwar Rana; Dispute Over Namaz In The Temple; Reliance Industries Shares Lost 8%

10 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

नमस्कार! गुजरात के राजकोट और जामनगर में कोरोना के मामले कम बताने के लिए पॉजिटिव मरीजों को भी निगेटिव बताने का खेल चल रहा है। दैनिक भास्कर ने सबूतों के साथ इस फर्जीवाड़े का खुलासा किया है। बहरहाल, शुरू करते हैं मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ….

सबसे पहले देखते हैं, बाजार क्या कह रहा है…

BSE का मार्केट कैप 157 लाख करोड़ रुपए रहा। BSE पर करीब 56% कंपनियों के शेयरों में गिरावट रही।

2,811 कंपनियों के शेयरों में ट्रेडिंग हुई। इसमें 1,078 कंपनियों के शेयर बढ़े और 1,586 कंपनियों के शेयर गिरे।

आज इन इवेंट्स पर रहेगी नजर

  • IPL में आज सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच शारजाह में शाम साढ़े सात बजे से मैच खेला जाएगा।
  • मध्यप्रदेश उपचुनाव में 28 सीटों पर आज वोटिंग होगी। इनमें से 20 सीटें सिंधिया समर्थकों के इस्तीफे से खाली हुई थीं।
  • बिहार में दूसरे चरण में 17 जिलों की 94 सीटों पर आज वोट डाले जाएंगे।
  • संघ प्रमुख मोहन भागवत आज से 7 नवंबर तक मध्यप्रदेश के दौरे पर रहेंगे। सरकार्यवाह भैय्या जी जोशी भी साथ होंगे।

देश-विदेश

पीवी सिंधु ने ट्वीट में लिखा- I RETIRE, फिर बोलीं- खेल से नहीं

भारतीय शटलर और ओलिंपियन पीवी सिंधु ने सोमवार को एक ट्वीट से सबको चौंका दिया। पहले तो उन्होंने बड़े अक्षरों में लिखा- ‘I RETIRE’। बाद में उन्होंने लिखा कि वे निगेटिविटी, थकान, डर और अनिश्चितता से रिटायरमेंट ले रही हैं, न कि खेल से।

मथुरा के नंदबाबा मंदिर में 2 मुस्लिमों ने नमाज पढ़ी, 4 पर FIR

मथुरा स्थित नंदगांव के नंदबाबा मंदिर में नमाज पढ़ने का मामला सामने आया है। मंदिर प्रशासन ने चार लोगों पर केस दर्ज कराया है। मंदिर को गंगाजल से भी धोया गया। घटना 29 अक्टूबर की बताई जा रही है। मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि कानून सख्ती से काम करेगा।

रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर 8% टूटा, एमकैप 1.36 लाख करोड़ घटा

देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के शेयरों में सोमवार को 8% तक की गिरावट आ गई। रिलायंस के मार्केट कैपिटलाइजेशन में 1 लाख 9 हजार करोड़ रुपए की कमी आई है। यह 13.89 लाख करोड़ से घटकर 12.80 लाख करोड़ रुपए पर आ गया है।

गुजरात में पॉजिटिव कोरोना मरीज को निगेटिव बताया जा रहा

गुजरात में स्वास्थ विभाग के अधिकारी अपने कर्मचारियों को धमकी दे रहे हैं कि पॉजिटिव मरीजों की एंट्री निगेटिव मरीजों के तौर पर करो। ये काम केवल इसलिए ताकि कोरोना के मामले कम बताए जा सकें। भास्कर ने जब राजकोट-जामनगर में रैपिड किट से हुए 3.5 लाख टेस्ट के दावे की पड़ताल की, तो फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ।

अफगानिस्तान में आतंकी हमला, 20 स्टूडेंट्स की मौत

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में सोमवार को आतंकियों ने बड़ा हमला किया। काबुल यूनिवर्सिटी में लगे बुक फेयर में घुसे 3 बंदूकधारियों ने छात्रों पर अंधाधुंध गोलियां बरसाईं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हमले में 20 छात्रों की मौत हुई, जबकि 40 घायल हो गए।

ओरिजिनल

आर्मेनिया से इंडियन डॉक्टर की कहानी

उपासना दत्त भारतीय मूल की मेडिकल स्टूडेंट हैं। इस समय आर्मेनिया के येरेवान के एक अस्पताल में तैनात हैं। वो कहती हैं, ‘यहां चौबीसों घंटे घायलों को लाया जा रहा है। बहुत से युवा सैनिक यहां लाए जा रहे हैं जिन्होंने या तो अपनी आंखें गंवा दी हैं या शरीर का कोई अंग। कई बहुत बुरी तरह से जले हुए होते हैं।’

एक्सप्लेनर

जानिए क्यों अमेरिकन देसी तय करेंगे, अबकी बार किसकी सरकार?

इस बार अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों में अमेरिकन देसी यानी भारतीय अमेरिकियों की रुचि सामान्य से ज्यादा है। एक तो भारतीय मूल की कमला हैरिस को डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडेन ने रनिंग मेट चुना है। फिर डोनाल्ड ट्रम्प और नरेंद्र मोदी की दोस्ती किसी से छिपी नहीं है। लेकिन, बात इतनी भर नहीं है।

सुर्खियों में और क्या है…

  • राजस्थान में गुर्जर आंदोलन जारी है। भरतपुर-करौली समेत 5 जिलों में इंटरनेट बंद है। 60 ट्रेनें डायवर्ट की जा चुकी हैं जबकि 220 बसें रोकी गई हैं।
  • देश में कोरोना के नए मामलों में कमी आ रही है। टेस्टिंग का आंकड़ा 11 करोड़ के पार हो गया है। इस बार एक करोड़ टेस्टिंग पर सिर्फ 4.70 लाख मरीज मिले हैं, जो सबसे कम हैं।
  • ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने चेतावनी दी है कि ठंड के मौसम में कोरोना वायरस से होने वाली मौतों की संख्या महामारी की पहली लहर के मुकाबले दोगुनी हो सकती हैं।
  • पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने कहा कि एमएस धोनी को 2021 सीजन से पहले डोमेस्टिक सीजन में खेलना चाहिए। वह अभी भी IPL में 400 रन बनाने की क्षमता रखते हैं।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here