Wednesday, April 14, 2021
HomeGadgetsExpected Specifications, Live Launch Details, रियलमी 7 और रियलमी 7 प्रो भारत...

Expected Specifications, Live Launch Details, रियलमी 7 और रियलमी 7 प्रो भारत में आज होंगे लॉन्च, इवेंट को यहां देखें लाइव


Realme 7 और Realme 7 Pro भारत में आज दोपहर को लॉन्च होने वाले हैं। दोनों स्मार्टफोन में होल-पंच डिस्प्ले डिज़ाइन होगा। इसके अलावा दोनों रियलमी फोन पहले भी कई बार लीक हो चुके हैं, जिससे हमें अंदाज़ा मिला था कि दोनों स्मार्टफोन में हमें क्या देखने को मिल सकता है। रियलमी 7 सीरीज़ मौजूदा Realme 6 सीरीज़ की अपग्रेड होगी। कंपनी पहले ही पुष्टि कर चुकी है सीरीज़ 64-मेगापिक्सल क्वाड रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगी। पिछले कुछ समय से इस सीरीज़ को 65 वॉट फास्ट चार्जिंग के साथ आने के लिए भी टीज़ किया जा रहा है।
 

Realme 7, Realme 7 Pro launch details

रियलमी 7 और रियलमी 7 प्रो आज दोपहर 12:30 बजे लॉन्च होंगे। कंपनी इन दोनों स्मार्टफोन को एक डिज़िटल इवेंट के जरिए लॉन्च करेगी। इवेंट दोपहर 12:30 बजे शुरू होगा और Realme के आधिकारिक यूट्यूब चैनल और अन्य सोशल मीडिया अकाउंट पर लाइव दिखाया जाएगा। 

Realme 7, Realme 7 Pro Specifications (expected)

रियलमी 7 सीरीज़ के टीज़र्स से पहले ही पुष्टि हो चुकी है कि यह 65 वॉट सुपरडार्ट फास्ट चार्जिंग तकनीक से लैस आएगी। हालांकि इस बात की जानकारी नहीं दी गई है कि यह तकनीक दोनों फोन में होगी या केवल प्रो वेरिएंट में शामिल की जाएगी। याद दिला दें कि इससे पहले यह फास्ट चार्जिंग तकनीक Realme X50 Pro 5G में देखी जा चुकी है। रियलमी के टीज़र पोस्टर से सीरीज़ में होल-पंच डिस्प्ले डिज़ाइन की मौजूदगी की भी पुष्टि हो चुकी है। इसके अलावा रियलमी ने सीरीज़ में 64-मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर के साथ क्वाड रियर कैमरा सेटअप की मौजूदगी भी साफ कर दी है।

Realme 7 और Realme 7 Pro के कुछ स्पेसिफिकेशन लीक भी हो चुके हैं, जिसके अनुसार, रियलमी 7 में 6.5-इंच का फुल-एचडी+ (1,080×2,400) डिस्प्ले होगा। यह डिस्प्ले 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट और 120 हर्ट्ज़ टच सैंपलिंग रेट से लैस हो सकता है। दावा किया गया है कि Realme 7 में मीडियाटेक का हीलियो जी95 चिपसेट दिया जाएगा। वहीं, रियलमी 7 प्रो को लेकर मिले लीक्स दावा करते हैं कि फोन में 6.4-इंच का डिस्प्ले होगा और यह रियलमी 7 के विपरीत क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 720जी चिपसेट के साथ आएगा। लीक ने फोन के वेरिएंट्स को लेकर भी जानकारी दी है। दावा है कि फोन 6 जीबी + 64 जीबी और 8 जीबी + 128 जीबी स्टोरेज विकल्पों में आएगा।

दोनों स्मार्टफोन क्वाड-रियर कैमरा सेटअप के साथ आएंगे। रियलमी 7 में 64-मेगापिक्सल सोनी IMX682 प्राइमरी सेंसर होगा, जिसके साथ कंपनी 8-मेगापिक्सल और दो 2-मेगापिक्सल के सेंसर दे सकती है। फ्रंट में 16 मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरा दिए जाने की बात कही गई है।

लीक यह भी दावा कर चुकी है कि Realme 7 में 5,000mAh की बड़ी बैटरी होगी, जबकि इसका प्रो वेरिएंट इसकी तुलना में छोटी 4,500mAh बैटरी लेकर आएगा।  जैसा कि हमने बताया कि सीरीज़ को 65 वॉट फास्ट चार्जिंग तकनीक से लैस आने के लिए टीज़ किया गया है, लेकिन फिलहाल पुष्टि नहीं की गई है कि यह दोनों में दी जाएगी या केवल प्रो के लिए रिज़र्व की गई है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments