Wednesday, April 14, 2021
Homeक्रिकेटEng vs Aus: वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड को पहले वनडे में मिली हार,...

Eng vs Aus: वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड को पहले वनडे में मिली हार, 19 रन से जीता ऑस्ट्रेलिया | cricket – News in Hindi


ऑस्ट्रलिया ने जीता पहला वनडे

ऑस्ट्रेलियाई टीम हालांकि अपने स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के (Steve Smith) बिना खेलने उतरी क्योंकि अभ्यास के दौरान एक गेंद उनके सिर पर लग गयी.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 12, 2020, 8:08 AM IST

नई दिल्ली. ग्लेन मैक्सवेल (Glen Maxwell) (77 रन) और मिचेल मार्श (Mitchelle Marsh) (73 रन) की अर्धशतकीय पारियों और दोनों के खिलाफ पहले वनडे मैच में 19 रन से जीत हासिल की सीरीज में 1-0 से बड़त हासिल कर ली. छठे विकेट लिए 126 रन की साझेदारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने इंग्लैंड श्रृंखला के पहले एकदिवसीय में शुक्रवार को इंग्लैंड को जीत के लिए 295 रन बनाने की चुनौती दी थी जिसके जवाब में इंग्लैंड केवल 275 रन ही बना सकी.

इंग्लैंड की शुरुआत रही खराब
इंग्लैंड ने अपने ओपनर जेसन रॉय का विकेट केवल तीन ही रन पर खो दिया था और यहीं से इंग्लैंड की मुश्किलें शुरू हो गई थी. रॉय के बाद रूट भी केवल एक ही रन बन पाए. मॉर्गन ने कुछ बड़े शॉट लगाए लेकिन वह भी केवल 23 ही रन बना पाए. इंग्लैंड ने 57 रनों पर चार विकेट खो दिए थे. हालांकि इसके बाद बेयरस्टो और सैम बिलिंग्स ने 113 रनों की साझेदारी करके किसी तरह इंग्लैंड की उम्मीद को बचाए रखा. आखिरी के छह ओवर में इंग्लैंड को 66 रन चाहिए थे. बिलिंग्स मैच की आखिरी गेंद पर आउट हुए.

खेलने नहीं उतरे स्टीव स्मिथऑस्ट्रेलियाई टीम हालांकि अपने स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के बिना खेलने उतरी क्योंकि अभ्यास के दौरान एक गेंद उनके सिर पर लग गयी. इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन के टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया जिसे जोफ्रा आर्चर ने सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (छह रन) को बोल्ड कर सही साबित किया। पारी के 10वें ओवर में मार्क वुड ने कप्तान आरोन फिंच (16 रन) को विकेटकीपर जोस बटलर के हाथों कैच कराया।

मार्क्स स्टोइनिस (43 रन) और मार्नुस लाबुशेन (21) अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके. विकेटकीपर एलेक्स कैरी (10 रन) जब पवेलियन लौटे तो टीम का स्कोर पांच विकेट पर 123 रन था इसके बाद मैक्सवेल और मार्श ने शानदार साझेदारी की. आर्चर ने मैक्सवेल को बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ा. मार्श ने 100 गेंद की पारी में छह चौके लगाये. वह वुड की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हुए.

मिचेल स्टार्क (नाबाद 19) ने पारी की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर टीम के स्कोर को नौ विकेट 294 तक पहुंचाया. इंग्लैंड के लिए आर्चर और वुड ने तीन-तीन जबकि आदिल रशीद ने दो और क्रिस वोक्स ने एक विकेट चटकाये.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments