Spread the love


अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस को लेकर चीन पर एकबार फिर हमला बोला है. ट्रंप ने कहा है कि चीन ने कोरोना के जरिए वैश्विक युद्ध छेड़ा है. राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा है कि द्वितीय विश्व युद्ध की समाप्ति और संयुक्त राष्ट्र की स्थापना के बाद 75 साल बीत जाने के बाद हम एक बार फिर एक वैश्विक संघर्ष में लगे हुए हैं. एक अदृश्य दुश्मन ने भयंकर लड़ाई छेड़ा है. चीन वायरस ने 188 देशों में अनगिनत लोगों की जान ले ली है.

ट्रंप ने आगे कहा,” अमेरिका में हमने दूसरे विश्व युद्ध के बाद से सबसे आक्रामक लामबंदी शुरू की. हमने तेजी से वेंटिलेटर की रिकॉर्ड आपूर्ति का उत्पादन किया.

चीन में अमेरिका से ज्यादा लोगों की हुई डेथ

कोरोना के जानलेवा वायरस को लेकर चीन और अमेरिका में जुबानी जंग छिड़ गई है. अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया है कि चीन ने कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या छिपाई है. मरने वालों की संख्या असल में कहीं अधिक है. ट्रंप ने ये दावा इसलिए किया क्योंकि शुक्रवार को चीन ने वुहान में कोविड-19 से होने वाली मौतों के आंकड़े को 50 फीसदी तक बढ़ा दिया.

राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्वीट करते हुए लिखा, ”चीन ने अदृश्य शत्रु से होने वाली मौतों की संख्या दोगुना होने की घोषणा की है. यह उससे कहीं अधिक है और अमेरिका से बहुत अधिक है, करीब भी नहीं है!”





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here