सियोल: कोरोना वायरस का कहर अभी थमा नहीं है. दुनिया में हर रोज कोरोना के संक्रमित मरीजों की पुष्टि हो रही है. इस बीच दक्षिण कोरिया में क्रिसमस के दिन कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन के भीतर अब तक के सबसे ज्यादा मामले आए हैं. मामले ज्यादा बढ़ने से अस्पतालों पर बोझ बढ़ता जा रहा है और मृतकों की संख्या भी बढ़ी है.

दक्षिण कोरिया के प्रधानमंत्री चुंग सिय क्युन ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए अधिकारियों से जरूरी कदम उठाने को कहा है और लोगों से सतर्कता बरतने को कहा है. कोरिया रोग नियंत्रण एवं निवारण एजेंसी ने बताया कि देश में संक्रमण के 1,241 नए मामले आने से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 54,770 हो गई है. पिछले 24 घंटे में 17 और मरीजों की मौत होने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 773 हो गई है.

राजधानी से इलाकों से आए केस

दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस के कारण हाहाकार मचा हुआ है. वहीं कोरोना संक्रमण के 870 से अधिक मामले देश की राजधानी वाले इलाकों से आए हैं. देश में जांच की संख्या बढ़ाई जा रही है. एक दिन पहले 1,18,000 से अधिक नमूनों की जांच की गई. इसके साथ ही आने वाले दिनों में कुछ और पाबंदी लगाने पर विचार किया जा रहा है.

इस बीच दक्षिण कोरिया के प्रधानमंत्री चुंग सिय क्युन ने कोरोना वायरस से पैदा स्थिति को लेकर एक बैठक के दौरान कहा, ‘क्रिसमस के साथ शुरू हो रहा वर्ष का आखिरी सप्ताह ऐसा समय होता है जब लोग घरों से निकलते हैं और एक दूसरे से अपनत्व जाहिर करते हैं लेकिन इस साल दुनिया के किसी भी हिस्से में ऐसा दिख पाना मुश्किल है.’

यह भी पढ़ें:
Photos: दुनियाभर में कोरोना के साए में मनाया जा रहा क्रिसमस का त्योहार, यहां देंखे तस्वीरें
कोरोना वैक्सीन लगाने से पहले चार राज्यों में होगा वैक्सीनेशन का ड्राई रन, बारीकी से रखी जाएगी नजर



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here