वाशिंगटन: अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन और उप राष्ट्रपति माइक पेंस को जल्द ही कोविड-19 का टीका लगाया जाएगा. इस संबंध में जानकारी रखने वाले सत्ता हस्तांतरण से संबंधित दो अधिकारियों ने बताया कि बाइडन को अगले सप्ताह तक सार्वजनिक तौर पर टीका लगाया जा सकता है.

इस मामले के बारे में सार्वजनिक तौर पर जानकारी देने के लिए अधिकृत नहीं होने की वजह से अधिकारियों ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर यह जानकारी दी. व्हाइट हाउस ने कहा कि पेंस और उनकी पत्नी केरन को सार्वजनिक तौर पर शुक्रवार को टीका लगाया जाएगा. बाइडन ने मंगलवार को कहा कि संक्रामक बीमारियों के देश के शीर्ष विशेषज्ञ डॉक्टर फाउची ने उन्हें सलाह दी है कि वह ‘जल्द’ टीका लगाएं.

बाइडन ने कहा था कि वह चाहते हैं कि स्वास्थ्य के मोर्चे पर अग्रिम पंक्ति में काम कर रहे स्वास्थ्य कर्मियों और सबसे ज्यादा खतरे का सामना कर रहे लोगों को शीर्ष प्राथमिकता देते हुए टीका लगे. बहरहाल, उन्होंने यह भी रेखांकित किया कि सार्वजनिक तौर पर उन्हें टीका लगाए जाने से लोगों में टीकाकरण के प्रति विश्वास जगेगा.

24 घंटे में 2.46 लाख नए कोरोना केस आए सामने 

अमेरिका में केस सबसे ज्यादा तेजी से बढ़ रहे है. यहां 3 नवंबर के बाद से हर दिन एक लाख से ज्यादा केस आ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में 2.46 लाख नए कोरोना केस आए और रिकॉर्ड 3,486 संक्रमितों ने अपनी जान गंवा दी. ब्रिटेन ऐसा पहला देश है, जहां सबसे पहले वैक्सीन को मंजूरी दी गई. यहां भी पिछले 24 घंटे में 25 हजार कोरोना केस बढ़े और 612 संक्रमितों ने जान गंवा दी.

यह भी पढ़ें.

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैन्युअल मैक्रों कोरोना पॉजिटिव, खुद को किया क्वारंटाइन

15 हजार हुआ था बिल, कस्टमर ने दी 36 लाख की टिप, जानिए पूरी कहानी क्या है

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here