Spread the love


योगी सरकार ने बलात्कारियों और मनचलों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

सीएम योगी का दावा- रावण (Ravana) के जलते ही पुलिस कार्रवाई शुरु कर देगी. यह ऐसी कार्रवाई होगी कि या तो बलात्कारी (rapists) और मनचले यूपी छोड़ देंगे या फिर गले में माफीनामे की तख्ती डालकर घूमेंगे.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 15, 2020, 10:01 PM IST

लखनऊ. महिलाओं और बच्चियों के साथ सूबे में बढ़ती घटनाओं को देखते हुए एक बार फिर सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi adityanath) ने बलात्कारियों (rapists) और मनचलों के खिलाफ सख्त कदम उठाया है. उन्होंने ऐलान किया है कि 17 अक्टूबर से यूपी पुलिस (UP Police) एक खास अभियान चलाएगी. इसके तहत सिर्फ निगरानी रखी जाएगी. लेकिन रावण (Ravana) के जलते ही पुलिस कार्रवाई शुरु कर देगी. यह ऐसी कार्रवाई होगी कि या तो बलात्कारी और मनचले यूपी छोड़ देंगे या फिर गले में माफीनामे की तख्ती डालकर घूमेंगे.

सीएम ने एससी और नाबालिगों के लिए कही यह बात

सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी में शोहदों और दुराचारियों के खिलाफ महाभियान छेड़ने का ऐलान किया है. सीएम ने दो टूक शब्दों में कहा है कि महिलाओं, बेटियों, नाबालिग बच्चों और अनुसूचित जाति के लोगों के खिलाफ अपराध करने वालों की इस सभ्य समाज में कोई जगह नहीं है. ऐसे असामाजिक लोगों के खिलाफ रावण जलने मतलब दहशरे के बाद ऐसी कार्रवाई की जाएगी कि वह गले मे तख्ती लटकाकर माफी मांगते फिरेंगे. या फिर डरकर सूबा छोड़कर भाग जाएंगे.

ये भी पढे़ं-कश्मीरी लड़कियों का आरोप, ‘Delhi Police के सामने हमे इसलिए बोला Terrorists’सीएम ने 9 दिन बाद का बताया यह प्लान

सीएम ने निर्देश दिए हैं कि 17 अक्टूबर से शुरू हो रहे ‘मिशन शक्ति के पहले चरण में नौ दिनों तक हर थाने में ऐसे असामाजिक तत्वों की सूची बनाई जाएगी. इनकी गतिविधियां देखी जाएंगी. दशहरे के ठीक बाद शोहदों पर कार्रवाई का अभियान शुरू हो जाएगा.

मनचलों के परिजनों को इनकी हरकतें बताते हुए इनके विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. ऐसी कार्रवाईयों की रोजाना की रिपोर्टिंग होगी. शासन स्तर पर इसकी समीक्षा की जाएगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि घोषित दुराचारियों की सार्वजनिक स्थानों पर फ़ोटो भी लगाई जाएगी.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here