Spread the love


जालंधर32 मिनट पहले

जालंधर के जोशी अस्पताल में भर्ती 15 साल की कुसुम, जिसने झपटमारों का बहादुरी के साथ मुकाबला किया।

  • जालंधर के दीन दयाल उपाध्याय नगर में रविवार को ट्यूशन पढ़कर लौटते वक्त घटी घटना
  • जोशी अस्पताल में भर्ती है घायल कुसुम, अविनाश नामक एक आरोपी को लोगों की मदद से पुलिस को सौंपा
  • केस दर्ज करके दूसरे आरोपी की तलाश में छापेमारी कर रही थाना डिविजन दो की पुलिस

जालंधर में 15 साल की एक लड़की की बहादुरी की कहानी सामने आई है। मामला रविवार को हुई मोबाइल झपटमारी की कोशिश का है। जैसे ही बाइक सवार दो युवकों ने मोबाइल छीनकर भागने की कोशिश की, लड़की ने बाइक पर पीछे बैठे एक बदमाश को जकड़ लिया। एक बार छुड़वाने में कामयाब रहा, मगर उसने फिर से जकड़ लिया। हालांकि इस दौरान बदमाश ने लड़की पर दरांत से वार भी कर दिया। बावजूद इसके उसने उसे छोड़ा नहीं और तब तक आसपास के लोग पहुंच गए। यह पूरा घटनाक्रम सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है। इस वीडियो को जिसने भी देखा, हर कोई इस बहादुर लड़की की तारीफ करता नजर आ रहा है।

मोबाइल छीनने के बाद बदमाश के पीछे भागी कुसुम।

15 साल की कुसुम ने बताया कि वह ट्यूशन पढ़कर घर तरफ जा रही थी। जैसे ही उसने बैग से मोबाइल फोन निकालकर अपने पिता का नंबर डायल किया, बाइक पर सवार होकर आए दो लुटेरों ने फोन छीनने की कोशिश की। कुसुम ने अपने हाथ से फोन नहीं छोड़ा तो बदमाश उसे कुछ दूर मोटरसाइकल के साथ घसीटते ले गए। बाद में एक लुटेरे ने उसकी गर्दन पर बात किया, पर वह उसके हाथ पर लग गया। बावजूद इसके उसने न तो मोबाइल फोन छोड़ा और न ही आरोपी को छोड़ा।

बाइक से खींच लेने के बाद बदमाश के साथ गुत्थमगुत्था हुई कुसुम।

बाइक से खींच लेने के बाद बदमाश के साथ गुत्थमगुत्था हुई कुसुम।

सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि कुसुम ने बहादुरी दिखाते हुए मोटरसाइकल पर पीछे बैठे एक लुटेरे को पकड़कर जमीन पर खींच लिया। यह देख लुटेरा घबरा गया और लड़की से खुद को छुड़वाने के लिए उसकी गर्दन पर दरांत से वार कर दिया। संयोग से यह वार कुसुम के हाथ पर ही लगा। चोटिल होने के बावजूद उसने मोबाइल फोन और बदमाश दोनों में से किसी को नहीं छोड़ा। इतने में आसपास के लोग भी वहां जमा हो गए। उन्होंने तुरंत उस लुटेरे को पकड़ लिया और बाद में पुलिस के हवाले कर दिया। दूसरी ओर कुसुम को जोशी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

दरांत के वारों के चलते हुए जख्म पर किया गया प्लास्टर।

दरांत के वारों के चलते हुए जख्म पर किया गया प्लास्टर।

पुलिस ने मौके का जायजा लेने के बाद घायल कुसुम के बयान दर्ज करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। इस बारे में थाना दो के प्रभारी जतिंदर शर्मा ने बताया कि घायल कुसुम का इलाज चल रहा है। वहीं उसकी बहादुरी के चलते पकड़े गए अविनाश नामक लड़के को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 379, 34 के तहत मामला दर्ज करके दूसरे आरोपी की तलाश में छापेमारी की जा रही है।

0



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here