Saturday, July 24, 2021
HomeSarkari ResultCBSE Exam 2021: deputy CM meeting with school principals regarding 12th board...

CBSE Exam 2021: deputy CM meeting with school principals regarding 12th board exam CBSE to decide on June 1


CBSE Exam 2021 : कोरोना की वजह से स्थगित की गई केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) 12वीं की परीक्षा को लेकर रविवार को केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय की तरफ से बैठक ली जानी है। इससे पूर्व शनिवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने सीबीएसई 12वीं बोर्ड परीक्षा को लेकर स्कूल प्रिंसिपल और शिक्षकों संग ऑनलाइन बैठक है। तो वहीं छात्रों संग इंस्टाग्राम में संवाद कर परीक्षा को लेकर सुझाव मांगे हैं।

टीकाकरण के बिना परीक्षा के आयोजन के पक्ष में नहीं प्रिंसिपल और शिक्षक
बैठक में निजी समेत सरकारी स्कूलों के प्रिंसिपल और शिक्षक मौजूद रहे। इस दौरान सभी ने टीकाकरण के बिना परीक्षा का आयोजन ना किए जाने का पक्ष लिया। शिक्षकों ने कहा कि परीक्षा को लेकर अब निर्णय लेने का समय आ गया है। मौजूदा स्थिति में बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन नहीं होना चाहिए। इंस्टाग्राम लाइव पर भी छात्रों ने उपमुख्यमंत्री से बोर्ड परीक्षाओं को निरस्त करने की मांग की। बैठक में शिक्षकों और प्रिंसिपलों ने भी छात्रों के सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जल्द से जल्द छात्रों का टीकाकरण कराने के महत्व पर जोर दिया।

10वीं के आधार पर 12वीं का भी मूल्याकंन
बैठक के दौरान अधिकतम स्कूल प्रिंसिपल और शिक्षकों ने 12वीं की बोर्ड परीक्षा को स्थगित करने

और इन छात्रों का मूल्यांकन भी 10वीं के छात्रों के लिए निर्धारित मूल्यांकन नीति के आधार पर करने की ।बैठक में उपस्थित प्रधानाध्यापकों और शिक्षकों ने भी बोर्ड से शिक्षकों पर भरोसा करने और वैकल्पिक परीक्षा के लिए उनके सुझावों पर विचार करने का अनुरोध किया।

परीक्षा को लेकर 1 जून को सीबीएसई ने लेना है फैसला

12वीं की बोर्ड परीक्षा को लेकर 1 जून को सीबीएसई की तरफ से फैसला लेना है। जिसको लेकर रविवार से केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय सभी हितधारकों से वार्ता करने जा रहा है। इससे पहले कोरोना की वजह से 4 जून से परीक्षा स्थगित कर दी गई थी।

छात्रों की सुरक्षा और मानसिक स्वास्थ्य हमारी मुख्य चिंता : उपमुख्यमंत्री
बैठक को लेकर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री मनीष सिसाेदिया ने ट्वीट कर जानकारी दी है। बैठक के बाद ट्वीट करते हुए उपमुख्यमंत्री ने लिखा है कि परीक्षा को लेकर छात्रों की सुरक्षा और मानसिक स्वास्थ्य हमारा मुख्य चिंता है। छात्रों के भविष्य से जुड़ा हुआ फैसला सभी हितधारकों व शिक्षा विशेषज्ञों से परामर्श के बाद लिया जाएगा।
 

संबंधित खबरें



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments