Spread the love


लंदन: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने एक संक्रमित सांसद के सम्पर्क में आने के बाद खुद को आइसोलेट कर लिया है. ‘डॉउनिंग स्ट्रीट’ ने बताया कि एशफिल्ड के सांसद ली एंडरसन कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. प्रधानमंत्री ने हाल ही में 35 मिनट तक कुछ सांसदों के साथ बैठक की थी, जिसमें एंडरसन भी शामिल थे.

प्रधानमंत्री जॉनसन ने कहा, “नेशनल हेल्थ सर्विज (एनएचएस) टेस्ट एंड ट्रेस ने बताया कि मुझे खुद को आइसोलेट कर लेना चाहिए. क्योंकि मैं एक ऐसे व्यक्ति के संपर्क में आया हूं, जो संक्रमित पाया गया है. मुझ में कोरोना का कोई लक्षण नहीं है, लेकिन नियमों का पालन करना है. मैं सेल्फ आइसोलेट में चला गया हूं. कोरोना वायरस सहित अन्य मुद्दों पर डाउनिंग स्ट्रीट से काम करना जारी रखेंगे.”

बोरिस जॉनसन के प्रवक्ता ने कहा, “प्रधानमंत्री स्वस्थ हैं और उनमें कोविड-19 के कोई लक्षण नहीं है.” इससे पहले, अप्रैल में संक्रमित पाए जाने के बाद जॉनसन ने तीन रातें ‘सेंट थॉमस अस्पताल’ के गहन मेडिकल यूनिट में बिताई थी. ‘नेशनल हेल्थ सर्विज (एनएचएस) टेस्ट एंड ट्रेस’ नियम के अनुसार वह 10 दिन यानी कि 26 नवंबर तक आइसोलेट रहेंगे.

दुनिया में अबतक साढ़े पांच करोड़ लोग कोरोना पॉजिटिव

वर्ल्डोमीटर वेबसाइट के मुताबिक, दुनिया में अबतक पांच करोड़ 48 लाख मामले सामने आ चुके हैं. वहीं, अबतक 13 लाख 24 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 3 करोड़ 81 लाख लोग ठीक भी हो चुके हैं. 1 करोड़ 53 लाख लोग अभी भी कोरोना संक्रमित हैं, उनका इलाज चल रहा है. जिसमें से एक लाख लोगों की हालत गंभीर है.

दुनिया में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस 4 लाख 90 हजार नए मामले सामने आए हैं. वहीं, 6 हजार 613 लोगों की मौत हो गई. बीते दिन मैक्सिको में सबसे ज्यादा मौत हुई है. इसके बाद अमेरिका, इटली, ईरान, भारत में मौत के सबसे ज्यादा केस आए. दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका में हालात बेहद खराब हैं. वहां हर रोज एक लाख मामले सामने आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें-
अमेरिका में कोरोना एक्टिव केस बढ़कर करीब 42 लाख हुए, पिछले 24 घंटे में आए 1.38 लाख नए मरीज

अमेरिका: ट्रंप ने स्वीकारी अपनी हार लेकिन चुनाव नतीजों पर उठा रहे लगातार सवाल, कहा- ‘दुनिया देख रही है’





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here