नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश में 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं. इसके लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी कमर कस ली है. उन्होंने उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के उतरने की बात कही है. इस बीच उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीष द्विवेदी ने अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है. उनका कहना है कि वह उत्तर प्रदेश के स्कूलों का दौरा करें फिर उन्हें पता चलेगा कि यहां के स्कूल दिल्ली के स्कूलों से बेहतर हैं.

उत्तर प्रदेश के स्कूलों का करें दौरा

दरअसल, उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव लड़ने के एलान के साथ ही केजरीवाल ने उत्तर प्रदेश सरकार पर शिक्षा स्तर और स्कूलों को लेकर निशाना साधा था. जिसके जवाब में यूपी के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीष द्विवेदी ने कहा है कि वह दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और उनके डिप्टी मनीष सिसोदिया को उत्तर प्रदेश के स्कूलों का दौरा करने के लिए आमंत्रित करते हैं. जिससे उनकी आंखें खुल जाएंगी कि वह इस मुद्दे पर उत्तर प्रदेश में राजनीति नहीं कर पाएंगे.

सारा पैसा शो पर खर्च कर रही सरकार 

सतीष द्विवेदी का कहना है कि दिल्ली के कुछ ही स्कूलों में स्मार्ट क्लास हैं. जिसे दिल्ली सरकार ने टाटा, अडानी और अंबानी ग्रुप की मदद से बनाया है. उनका कहना है कि दिल्ली के केवल एक सरकारी स्कूल में स्विमिंग पूल है. उनका कहना है कि दिल्ली सरकार विज्ञापनों और शो पर सारा पैसा खर्च करती है जैसे कि सभी स्कूलों में स्विमिंग पूल हैं.

उत्तर प्रदेश में दिल्ली से ज्यादा स्कूलः सतीष

सतीष द्विवेदी के अनुसार दिल्ली में, कक्षा 1-12 के लिए 1024 सरकारी स्कूल हैं. वहीं उत्तर प्रदेश में सबसे छोटे जिले में भी कक्षा 1-8 के लिए कम से कम 2,000 स्कूल हैं. उनका कहना है कि उनको ऐसे लोगों की बुद्धि पर दया आती है जो 1.59 लाख स्कूलों की स्थिति वाले राज्य की तुलना 1024 स्कूलों के राज्य से कर रहे हैं.

बता दें कि आम आदमी पार्टी दिल्ली के अलावा गोवा, हरियाणा और पंजाब में विधानसभा के चुनाव में अपना हाथ आजमा चुकी है. उत्तर प्रदेश में 2014 में हुए लोकसभा चुनाव के दौरान अरविंद केजरीवाल ने वाराणसी सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ा था. हालांकि वह इस चुनाव में हार गए थे. अब एक बार फिर आम आदमी पार्टी ने फिर उत्तर प्रदेश में होने जा रहे चुनाव में उतरने का मन बनाया है.

इसे भी पढ़ेंः
बिहार में आम लोगों को फ्री में दी जाएगी कोरोना वैक्सीन, इन चुनावी वादों को भी पूरा करेगी नीतीश सरकार

किसान आंदोलन के बीच कच्छ में सिख प्रतिनिधिमंडल से पीएम मोदी ने की ‘मन की बात’





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here