Spread the love


आजमगढ़ के निजामाबाद औए सरायमीर थाना क्षेत्र के बॉर्डर पर प्लेन क्रैश हुआ था.

एयरक्राफ्ट इंवेस्टिगेशन ब्यूरो (AAIB) की टीम कुशहां फरीद्दीनपुर पहुंची और दुर्घटना की स्थिति जानने की कोशिश की.

आजमगढ़. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आजमगढ़ (Azamgarh) जिले के सरायमीर थाना क्षेत्र के कुशहां फरीद्दीनपुर गांव में सोमवार को एयरक्राफ्ट क्रैश की जांच एयरक्राफ्ट इंवेस्टिगेशन ब्यूरो (AAIB) की टीम ने शुरू कर दी है. टीम ने एयरक्राफ्ट दुर्घटना स्थल पर पहुंच कर निरीक्षण किया. इस दौरान खोदाई कर मलवे को एकत्र किया गया. अधिकारी दुर्घटना के कारणों की तलाश में जुटे हैं. सरायमीर थाना क्षेत्र के कुशहां फरीद्दीनपुर पहुंची टीम ने दुर्घटनास्थल पर कई चीजों की जांच पड़ताल की. ब्यूरो के अधिकारी रामा चंदरन ने स्थानीय लोगों से बातचीत कर दुर्घटना की स्थिति जानने की कोशिश की.

एयरक्राफ्ट ब्यूरो के अलावा इंदिरा गांधी उड़ान अकादमी की सात सदस्सीय टीम भी प्रशासनिक अधिकारी कैप्टन संदीप पुरी की अगुवाई में मौके पर पहुंच कर जांच की. उनके साथ आए फ्लाइट सेफ्टी मैनेजर सीबीएन यादव, इंजीनियर नरेन्द्र, राजीव गुप्ता और केसी मिश्रा ने घटनास्थल की फोटोग्राफी के साथ ही स्थानीय लोगों से बातचीत की. यही नहीं न्यू इंडिया इन्श्योरेंस कम्पनी के जांच अधिकारी दयाशंकर मिश्रा भी मंगलवार को घटनास्थल पर पहुंचे और जांच की. उन्होंने बताया कि एयरक्राफ्ट और पायलट ने बीमा कराया गया था. एयरक्राफ्ट का ढाई करोड़ और पायलट का 35 लाख रुपए का बीमा था.

पायलट की हुई थी मौत

बता दें कि सोमवार को इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी का प्रशिक्षु विमान खराब मौसम में फंसकर आजमगढ़ में क्रैश हो गया था जिसमें प्रशिक्षु पायलट की मौत हो गई थी. सोमवार की सुबह करीब 8 बजे इस एयरक्राफ्ट ने फुरसतगंज एयरपोर्ट से प्रशिक्षु उड़ान भरी थी. सिंगल इंजन वाले टीबी-20 एयरक्राफ्ट को लेकर ट्रेनी छात्र कोणार्क शरन पूर्वाहन 10 बजे ट्रेनी फ्लाइट पर निकला था. दोपहर में एयरक्राफ्ट का संपर्क एटीसी से टूट गया. बाद में पता चला कि विमान आजमगढ़ में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. दुर्घटना में ट्रेनी छात्र कोणार्क शरण की मौत हो गई थी.

Azamgarh plane Crash, Azamgarh plane Crash case, Aircraft accident Investigation Burea, Azamgarh plane Crash case update, Azamgarh plane Crash case update, आजमगढ़ प्लेन क्रैश जांच, आजमगढ़  में प्लेन क्रैश, यूपी में विमान हादसा

एयरक्राफ्ट ब्यूरो के अलावा इंदिरा गांधी उड़ान अकादमी की सात सदस्सीय टीम भी प्रशासनिक अधिकारी कैप्टन संदीप पुरी की अगुवाई में मौके पर पहुंच कर जांच की.

ये भी पढ़ें: चुनाव से पहले बिहार के DGP गुप्तेश्वर पांडेय ने लिया VRS, नीतीश सरकार ने किया मंजूर

आजमगढ़ के जिलाधिकारी अरुण कुमार ने बताया था कि दुर्घटनाग्रस्त विमान अमेठी के इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकैडमी (IGRUA) का है. इस बाबत उनकी अमेठी डीएम से बात की गई. ट्रेनी पायलट कोणार्क सरन अमेठी से सोलो फ्लाइट पर गया था. इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान एकेडमी ने भी कहा है कि उनका एक विमान सुबह सोर्टी पर निकला था. ट्रेनी पायलट कोणार्क सरन एयरक्राफ्ट टीबी 20 सोलो उड़ा रहे थे. इसी दौरान वह आजमगढ़ के निजामाबाद औए सरायमीर थाना क्षेत्र के बॉर्डर पर क्रैश हुआ था.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here