Android 11 अपडेट से खराब हुए Mi A3 हैंडसेट को मुफ्त में ठीक करेगी Xiaomi


Mi A3 के जो यूज़र्स गलत एंड्रॉयड 11 अपडेट से प्रभावित हुए थे, उन यूज़र्स के लिए कंपनी की तरफ से राहत की खबर सामने आई है। दरअसल, Xiaomi  ने ऐलान किया है कि वह अपने सर्विस सेंटर में अपडेट से प्रभावित सभी यूज़र्स के फोन को फ्री में ठीक करेंगे, चाहे उनका स्मार्टफोन वारंटी में न भी हो। बता दें, पिछले कुछ समय से मी ए3 यूज़र्स एंड्रॉयड 11 अपडेट के गलत अपडेट से परेशान थे, जिसकी वजह से उनका फोन ब्रिक (पूरी तरह से डेड) होने लगा था। इसके बाद ही अब कंपनी ने ग्राहकों की सहूलियत के हिसाब से यह नया कदम उठाया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें, यह पहली बार नहीं है कि मी ए3 स्मार्टफोन सॉफ्टवेयर अपडेट के कारण प्रभावित हुआ है, इससे पहले भी कई बार मी ए3 यूज़र्स ऐसी समस्या का सामना कर चुके हैं।

Xiaomi ने अपनी प्रेस स्टेटमेंट में कहा है कि उन्हें एंड्रॉयड 11 अपडेट के बाद से Mi A3 डिवाइस में आ रही समस्याओं की जानकारी है, जिसके बाद से ही उन्होंने इस अपडेट के रोलआउट को रोक दिया है।  

शाओमी ने इस बात की कोई जानकारी नहीं दी है कि दिए गए सॉल्यूशन से ग्राहकों का डेटा लॉस होगा या नहीं या फिर उनके सर्विस सेंटर्स में डेटा लॉस से बचने के लिए बैकअप सिस्टम मौजूद है। नए कदम के तहत कंपनी ने ग्राहकों को उस वक्त सर्विस सेंटर आने को कहा है, जब लोग कोरोना वायरस महामारी के चलते सार्वजनिक स्थानों पर जाने से कतरा रहे हैं। हालांकि, शाओमी ने Gadgets 360 को यह साफ किया है कि उनके सभी स्टोर्स सरकार की ‘सुरक्षा सर्टिफिकेशन प्रोग्राम’ द्वारा सर्टिफाइड हैं।

ब्रिकिंग की समस्या पिछले हफ्ते से सामने आना शुरू हुई है, जब बड़ी संख्या में मी ए3 यूज़र्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से जानकारी दी कि ऑफिशियल एंड्रॉयड 11 अपडेट इंस्टॉल करने के बाद से उनका स्मार्टफोन पूरी तरह से डेड हो गया है। यूज़र्स ने यह भी उल्लेख किया कि फोन बूटलोडर पर भी ऑन नहीं हो रहा था, यहां तक कि पीसी से कनेक्ट करने पर भी किसी प्रकार के बूट विकल्प दिखाई नहीं दिए। लोगों ने Change.org प्लेटफॉर्म के माध्यम से याचिका दायर कर शाओमी से अनुरोध किया था कि वह या तो उनका मी ए3 स्मार्टफोन रिप्लेस करें या फिर फ्री में उसे ठीक करके दें। इसके बाद ही कंपनी ने फ्री में सभी प्रभावित मी ए3 स्मार्टफोन को ठीक करने का फैसला लिया है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here