Xiaomi ने अपनी प्रेस स्टेटमेंट में कहा है कि उन्हें एंड्रॉयड 11 अपडेट के बाद से Mi A3 डिवाइस में आ रही समस्याओं की जानकारी है, जिसके बाद से ही उन्होंने इस अपडेट के रोलआउट को रोक दिया है।
शाओमी ने इस बात की कोई जानकारी नहीं दी है कि दिए गए सॉल्यूशन से ग्राहकों का डेटा लॉस होगा या नहीं या फिर उनके सर्विस सेंटर्स में डेटा लॉस से बचने के लिए बैकअप सिस्टम मौजूद है। नए कदम के तहत कंपनी ने ग्राहकों को उस वक्त सर्विस सेंटर आने को कहा है, जब लोग कोरोना वायरस महामारी के चलते सार्वजनिक स्थानों पर जाने से कतरा रहे हैं। हालांकि, शाओमी ने Gadgets 360 को यह साफ किया है कि उनके सभी स्टोर्स सरकार की ‘सुरक्षा सर्टिफिकेशन प्रोग्राम’ द्वारा सर्टिफाइड हैं।
ब्रिकिंग की समस्या पिछले हफ्ते से सामने आना शुरू हुई है, जब बड़ी संख्या में मी ए3 यूज़र्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से जानकारी दी कि ऑफिशियल एंड्रॉयड 11 अपडेट इंस्टॉल करने के बाद से उनका स्मार्टफोन पूरी तरह से डेड हो गया है। यूज़र्स ने यह भी उल्लेख किया कि फोन बूटलोडर पर भी ऑन नहीं हो रहा था, यहां तक कि पीसी से कनेक्ट करने पर भी किसी प्रकार के बूट विकल्प दिखाई नहीं दिए। लोगों ने Change.org प्लेटफॉर्म के माध्यम से याचिका दायर कर शाओमी से अनुरोध किया था कि वह या तो उनका मी ए3 स्मार्टफोन रिप्लेस करें या फिर फ्री में उसे ठीक करके दें। इसके बाद ही कंपनी ने फ्री में सभी प्रभावित मी ए3 स्मार्टफोन को ठीक करने का फैसला लिया है।
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