Spread the love


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • All Kings XI Punjab And Rajasthan Royals Squad Members, Who Arrived Here Last Week, Will Have Their First Proper Training Session In Months On Wednesday

3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

केएल राहुल(बाएं) इस सीजन में पहली बार किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी करेंगे। वहीं, अनिल कुंबले टीम के क्रिकेट ऑपरेशन के डायरेक्टर हैं। -फाइल

  • बीसीसीआई की एसओपी के मुताबिक, खिलाड़ियों का यूएई पहुंचने पर पहले, तीसरे और छठे दिन कोरोना टेस्ट हुआ
  • चेन्नई, मुंबई और बेंगलोर टीम का क्वारैंटाइन पीरियड गुरुवार को पूरा होगा, इसके बाद तीनों टीमें ट्रेनिंग शुरू करेंगी

यूएई में 6 दिन का क्वारैंटाइन पीरियड पूरा करने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी बुधवार शाम से प्रैक्टिस शुरू कर देंगे। दोनों टीमों के खिलाड़ियों की तीनों कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। पंजाब और राजस्थान की टीमें बीते गुरुवार को यूएई पहुंचीं थीं। इधर, बीसीसीआई ने आईपीएल के दौरान 20 हजार कोरोना टेस्ट कराने के लिए एक हेल्थकेयर एजेंसी से करार किया है।

कंपनी ने बताया कि आईपीएल के दौरान वह सभी खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ, बीसीसीआई ऑफिशियल्स और स्टेकहोल्डर्स का कोरोना टेस्ट करेगी।

राजस्थान टीम से जुड़े एक ऑफिशियल ने न्यूज एजेंसी को बताया कि आईपीएल के लिए यूएई पहुंचे सभी खिलाड़ियों के तीन कोरोना टेस्ट हो चुके हैं। बीसीसीआई के स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर(एसओपी) के मुताबिक, यूएई पहुंचने पर खिलाड़ियों का पहले, तीसरे और छठे दिन कोरोना टेस्ट होना था। इसकी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही राजस्थान टीम ने ट्रेनिंग शुरू करने का फैसला किया।

राजस्थान टीम दुबई में ट्रेनिंग करेगी

राजस्थान टीम दुबई में रूकी है। ऐसे में टीम यहां मौजूद आईसीसी के मैदान में ट्रेनिंग करेगी। पंजाब से राजस्थान टीम में शामिल हुए डेविड मिलर अभी टीम के साथ ट्रेनिंग नहीं कर पाएंगे। वे एक दिन पहले ही यूएई पहुंचे हैं। ऐसे में ही उन्हें 6 दिन का क्वारैंटाइन पीरियड पूरा करना होगा।

यही स्थिति किंग्स इलेवन पंजाब के दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी हर्डस विलोन के साथ है। वे भी मिलर के साथ एक दिन पहले यूूएई पहुंचे हैं। उन्हें भी 6 दिन क्वारैंटाइन होना रहेगा, लेकिन पंजाब टीम के बाकी खिलाड़ी ट्रेनिंग करेंगे।

मुंबई, चेन्नई टीम का क्वारैंटाइन पीरियड गुरुवार को पूरा होगा

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर, मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स टीम बीते शुक्रवार को यूएई पहुंचीं थी। इन टीमों का क्वारैंटाइन पीरियड गुरुवार को पूरा होगा। सभी खिलाड़ियों की तीनों कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद यह टीमें भी गुरुवार से ट्रेनिंग शुरू कर सकेंगी।

बीसीसीआई ने डोपिंग रोकने का प्लान तैयार किया

इधर, आईपीएल में डोपिंग पर नजर रखने के लिए बीसीसीआई और नाडा ने एक्शन प्लान तैयार किया है। इसके तहत नाडा यूएई के तीन वैन्यू शारजाह, अबूधाबी और दुबई में डोप कंट्रोल स्टेशन बनाएगा, जबकि दो कंट्रोल स्टेशन दुबई स्थित आईसीसी क्रिकेट एकेडमी और अन्य ट्रेनिंग सेंटर पर बनाए जाएंगे।

टूर्नामेंट के दौरान टॉप क्रिकेटर्स के 50 सैंपल लिए जाएंगे, जिसकी जांच दोहा स्थित वर्ल्ड एंटी डोपिंग एजेंसी लैब में होगी।

हर टीम में 5 सदस्य
आईपीएल के एंटी डोपिंग प्लान के लिए नाडा अधिकारियों और डोप कंट्रोल ऑफिसर्स (डीसीओ) की तीन टीमें बनाई गईं हैं। हर टीम में 5 मेंबर्स होंगे। इसमें एक नाडा का अधिकारी, दो लीड डीसीओ और यूएई की एंटी-डोपिंग एजेंसी के दो मेंबर्स शामिल होंगे। यह सभी अलग-अलग तीनों वैन्यू पर तैनात होंगे।

यूएई में दूसरी बार आईपीएल के मुकाबले होंगे

इस बार आईपीएल बायो सिक्योर बबल में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में होगा। 6 साल पहले भी देश में लोकसभा चुनाव के कारण आईपीएल के शुरुआती मुकाबले यूएई में खेले गए थे। वहीं, 2009 में भी चुनाव के कारण लीग दक्षिण अफ्रीका में कराई गई थी।

0



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here