Horoscope Today 17 December 2020 : 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा गुरुवार? जानें हर राशि का राशिफल


आज मार्गशीर्ष माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि…

आज साल 2020 की तारीख 17 दिसंबर को बृहस्पतिवार thursday का दिन है। ज्योतिष में बृहस्पति को देवताओं का गुरु यानि देवगुरु माना जाता है। इसीलिए इस दिन को गुरुवार भी कहते है। वहीं कुंडली में इसे विद्या का कारक माना गया है। इनका रंग पीला रत्न पुखराज है। इस दिन के कारक देव श्री हरि विष्णु जी हैं।

आज का विशेष : Today’s Special 17 December 2020…
आज मार्गशीर्ष माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि ( 03:17 PM तक फिर चतुर्थी) व दिन गुरुवार ( 17 December 2020, thursday ) का है। इस दिन उत्तराषाढ़ा नक्षत्र ( 07:13 PM तक फिर श्रवण ) रहेगा।

17 दिसंबर 2020 का शुभ मुहूर्त…
: अभिजित मुहूर्त : 11:33 AM से 12:15 PM
: अमृत काल : 01:03 PM से 02:36 PM
: सर्वार्थ सिद्धि योग : कोई नहीं
: रवि योग : 07:13 PM से 06:38 AM, दिसंबर 18

17 दिसंबर का अशुभ मुहूर्त…
: कंटक – 14:22:17 से 15:04:33 तक
: राहुकाल – 13:13:36 से 14:32:51 तक

जानिए आज 17 दिसंबर राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन…

आज का राशिफल : Today Rashifal – 17 December 2020, thursday…

1. मेष राशि
वर्तमान समय शुभ फल देने वाला है। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखे। बने काम बिगड़ सकते है। अपनी सोच को बदलें न की दूसरों को बदलने की। कोशिश करें। क्रोध पर नियंत्रण रखें। इष्ट आराधना सहायक होगी।

2. वृषभ राशि
छोटी छोटी बातो पर क्रोध आना आप के लिए नुकसानदायक हो सकता है। कई दिनों से जो कार्य आप करना चाहते थे वह आज कोई और कर जाएगा। शत्रु हावी हो सकते हैं।

3. मिथुन राशि
स्वास्थ में सुधार होगा। अपने आगामी भविष्य को ले कर चिंतित रहेगे। मन में कई विचार आयगे। व्यवसाय में उन्नति होगी। भूमि भवन सम्बंधित मामले पक्ष में हल होगे। प्रशासन से जुड़े कार्य सहज हो जाएंगे। यात्रा संभव।

4. कर्क राशि
अपनी संतान से विवाद हो सकता है। आजीविका को ले कर आप चिंतित है। विवाह योग्य जातको के लिए समय उपयुक्त है। कारोबार विस्तार करने का मन होगा। वाहन सुख की प्राप्ति संभव है।

5. सिंह राशि
अपने मन की बात हर किसी को बताने से नुक्सान आप का ही है। सुख सुविधा की वस्तुओ और धन खर्च होगा।आप की उन्नति से विरोधी नाखुश होगे। अपने वाक् चातुर्य से अधिकारी प्रभावित होगे। विदेश जाने के योग बन रहे हैं।

6. कन्या राशि
अपने चंचल स्वभाव के कारण नुकसान संभव हे। अपने से बड़ो की बातो को सुने उनके अनुभव आप के लिए लाभप्रद साबित होगे। वैवाहिक निर्णय लेने में जल्दबाजी न करे। व्यापारिक यात्रा संभव।

7. तुला राशि
व्यवहार कुशलता की तारीफ़ होगी। वस्त्र आभूषण की प्राप्ति होगी। रचनात्मक कार्यो में रूचि बढेगी। भाई बहनों से विवाद की स्थिती बन सकती है। दूसरों की निजी जिन्दगी में दखल देना बंद करें। आप की सोच बदलने की जरूरत है।

8. वृश्चिक राशि
धीमी शुरुआत के बावजूद कार्यों में सफलता मिलेगी। व्यापार में विस्तार होगा। जीवन में धोखे आसानी से मिल जाते है पर मौके नहीं मिलते समय का भरपूर लाभ लें। समय उत्तम है।

9. धनु राशि
सफलतादायक समय चल रहा है। संतान के कार्यो से मन दुखी होगा। आज का दिन जरूरी कार्यों को पूरा करने में व्यतीत होगा। यात्रा हो सकती हे। कारोबार में नए अवसर लाभ दिलवाएंगे।

10. मकर राशि
आपके निकटतम लोग ही नहीं चाहते की आप आगे बड़े ,सतर्क रहे और अपना काम पूरी ईमानदारी से करें। भितरघात वालो से सावधान। कार्य स्थल पर विवाद की स्थिति निर्मित होगी। आर्थिक मामले सुलझेंगे।

11. कुम्भ राशि
स्वास्थ बिगड़ सकता है। विधुत उपकरण खरीदने के योग है। वाहन मशीनरी का प्रयोग सावधानी से करें। राजकीय कार्यों में अवरोध आ सकते है।

12. मीन राशि
किसी के जवाब का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। नौकरी में बदलाव के लोग हैं। तकनीकी के प्रयोग से विद्यार्थी सफल होंगे। दांतों में विकार की सम्भावना है। मेहनत के अनुकूल फल प्राप्त नहीं होगा।


















































Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here