Thursday, May 13, 2021
Homeक्रिकेट15 छक्के, 17 चौके...एबी डिविलियर्स ने मुंबई इंडियंस के किसी गेंदबाज को...

15 छक्के, 17 चौके…एबी डिविलियर्स ने मुंबई इंडियंस के किसी गेंदबाज को नहीं बख्शा!-ipl 2021 AB de Villiers amazing record vs Mumbai Indians in death overs


IPL 2021: एबी डिविलियर्स का मुंबई इंडियंस के खिलाफ अद्भुत रिकॉर्ड (फोटो-PTI)

एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 27 गेंदों में 48 रनों की पारी खेल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को जीत दिलाई, डिविलियर्स ने अपनी पारी में 4 चौके और 2 छक्के लगाए.

नई दिल्ली. आईपीएल 2021 के पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 2 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की. 160 रनों के लक्ष्य को बैंगलोर की टीम ने आखिरी गेंद पर हासिल किया. एक समय ऐसा था जब बैंगलोर बड़ी आसानी से मैच जीत रही थी लेकिन विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल के विकेट 2 ओवर के अंदर गिरने के बाद मैच फंस गया और मुंबई इंडियंस ने मैच पर पकड़ बना ली. मुसीबत की घड़ी में एक बार फिर डिविलियर्स (AB de Villiers) का बल्ला बोला और उन्होंने महज 27 गेंदों में 48 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की.

डिविलियर्स जब बल्लेबाजी करने आए तो उनके साथी बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, डैनियल क्रिस्चियन, काइल जेमिसन आउट हो गए लेकिन मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर इस बल्लेबाज ने हिम्मत नहीं हारी. डिविलियर्स ने ट्रेंट बोल्ट से लेकर जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामक क्रिकेट खेला और अपनी टीम को जीत दिलाई. ऐसा पहली बार नहीं है कि डिविलियर्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ ऐसी पारी खेली. डिविलियर्स साल 2015 से ही मुंबई इंडियंस जैसी मजबूत टीम पर भारी पड़े हैं. खासतौर पर डेथ ओवर्स में डिविलियर्स ने मुंबई को बहुत चोट पहुंचाई है.

डेथ ओवर्स में डिविलियर्स का धमाकेदार रिकॉर्ड
मुंबई इंडियंस के खिलाफ एबी डिविलियर्स का रिकॉर्ड गजब का है, खासतौर पर डेथ ओवर्स में. साल 2015 से अबतक डिविलियर्स आखिरी पांच ओवरों में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 207 रन बना चुके हैं. इस दौरान डिविलियर्स का स्ट्राइक रेट 249.40 का है. डिविलियर्स ने मुंबई के खिलाफ डेथ ओवर्स में 17 चौके और 15 छक्के लगाए हैं.इसे भी पढ़ें, 3 साल पहले मार्को ने कोहली को किया था परेशान, अब उन्हीं के खिलाफ मिला डेब्यू का मौका

डेथ ओवर्स में एबी डिविलियर्स ने मुंबई इंडियंस के हर बेहतरीन गेंदबाज के खिलाफ रन बनाए हैं. ट्रेंट बोल्ट के खिलाफ डिविलियर्स ने डेथ ओवर्स में 19 गेंदों पर 50 रन ठओके हैं. जसप्रीत बुमराह भी डिविलियर्स के बल्ले का शिकार बने हैं और उन्होंने इस गेंदबाज के खिलाफ 30 गेंद में 69 रन बनाए हैं. मलिंगा के खिलाफ डिविलियर्स ने 14 गेंद में 44 और हार्दिक पंड्या के खिलाफ 10 गेंद में 33 रन ठोके हैं. साफ है डिविलियर्स ने मुंबई इंडियंस की नाक में दम किया हुआ है.







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments