स्‍टीव स्मिथ के कमर में सूजन आ गई है (फ़ाइल फोटो)


स्‍टीव स्मिथ के कमर में सूजन आ गई है (फ़ाइल फोटो)

भारत के खिलाफ पहले टेस्‍ट मैच में स्‍टीव स्मिथ (Steve Smith) के खेलने की संभावना भी अब काफी कम होती नजर आ रही है

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 15, 2020, 5:53 PM IST

नई दिल्‍ली. मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया और भारत (Australia vs India) दोनों के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जानी है और पहला मैच 17 दिसंबर को एडिलेड में गुलाबी गेंद से खेला जाएगा, मगर इसे पहले ऑस्‍ट्रेलिया के सामने एक परेशानी खड़ी हो सकती है. दरअसल मेजबान टीम के स्‍टार बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ (Steve Smith) मंगलवार को 10 मिनट बाद ही ट्रेनिंग छोड़कर चले गए. दरअसल कमर में सूजन के चलते वह अभ्‍यास सत्र में हिस्‍सा नहीं ले पाए.

उन्‍होंने करीब 10 मिनट तक साथी खिलाड़ियों के साथ वॉर्म अप किया. कुछ स्‍ट्रेचिंग की, मगर इसके बाद फुटबॉल नहीं खेल पाए थे और सीधे ड्रेसिंग रूम में चले गए. गेंद को उठाते हुए उनकी कमर में परेशानी हो गई थी. स्मिथ के साथ टीम फिजियो डेविड बीक्‍ले भी गए और माना जा रहा है कि बुधवार तक स्मिथ मैदान पर नहीं लौट पाएंगे और अब उनके पहले टेस्‍ट मैच में खेलने की संभावना भी कम नजर आने लगी है.

चोट से जूझ रही है ऑस्‍ट्रेलियाई टीम
भारत के खिलाफ पहले टेस्‍ट मैच से पहले ऑस्‍ट्रेलियाई टीम चोट से जूझ रही है. अगर स्मिथ पहले मैच से बाहर होते हैं तो यह ऑस्‍ट्रेलिया के लिए बड़ा झटका होगा, क्‍योंकि पहले ही टीम के स्‍टार सलामी बल्‍लेबाज डेविड वॉर्नर चोट के चलते टीम से बाहर हो गए हैं. भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में स्मिथ शानदार फॉर्म में चल रहे थे. उन्‍होंने लगातार दो शतक जड़े थे.यह भी पढ़ें : 

अजिंक्‍य रहाणे ने बताया, ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में किस गेंदबाज की खेलगी कमी

IND vs AUS: भारत के पास है ऑस्ट्रेलिया से लगातार तीन टेस्ट सीरीज में जीतने का मौका

टी20 में भी उन्‍होंने अपनी इस लय को बरकरार रखी थी और अब उनकी नजर टेस्‍ट सीरीज में बड़ा स्‍कोर करने पर है. मगर उन्‍हें इससे पहले फिट होना होगा. क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के प्रवक्‍ता ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि कमर में सूजन के कारण स्मिथ की जांच की गई और उनका इलाज किया जा रहा है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here