Monday, March 1, 2021
Home Uttar Pradesh हाथरस कांड: प्रियंका गांधी का सीएम योगी से सीधा सवाल- DM पर...

हाथरस कांड: प्रियंका गांधी का सीएम योगी से सीधा सवाल- DM पर कार्रवाई कब? | lucknow – News in Hindi


प्रियंका गांधी का सीएम योगी से सीधा सवाल (file photo)

इससे पहले प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने पीड़ित परिवार की मांगों और प्रश्नों को शेयर करते हुए लिखा कि उनकी मांग है कि हाथरस डीएम को सस्पेंड कर किसी बड़े पद पर न लगाया जाए.

हाथरस. हाथरस गैंग रेप की लड़ाई सीबीआई तक आ गई. लेकिन इंसाफ की जंग थमी नहीं है. इसी क्रम में कांग्रेस (Congress) की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) पर निशाना साधा. सोमवार को प्रियंका गांधी ने ट्वीट करके कहा, कल यूपी के सीएम साहब ने संवाद से समस्याओं को हल करने की बात कही.’ तो क्या वो पीड़ित परिवार की बात सुनेंगे? हाथरस डीएम पर कार्रवाई कब? उन्होंने कहा कि न्यायिक जांच के आदेश कब? प्रियंका कहती हैं कि न्याय की पहली सीढ़ी है पीड़ित लड़की की बात सुनना. वास्तविकता ये है कि बीजेपी आज भी लड़की के खिलाफ दुष्प्रचार कर रही है.

इससे पहले प्रियंका गांधी ने पीड़ित परिवार की मांगों और प्रश्नों को शेयर करते हुए लिखा कि उनकी मांग है कि हाथरस डीएम को सस्पेंड कर किसी बड़े पद पर न लगाया जाए. हमारी बेटी के शव को बगैर हमसे पूछे पेट्रोल से क्यों जलाया गया? हमें बार-बार गुमराह किया, धमकाया क्यों जा रहा है? हम इंसानियत के नाते चिता से फूल चुनकर लाए, मगर हम कैसे माने कि यह शव हमारी बेटी का है भी या नहीं? इसके बाद प्रियंका गांधी ने लिखा कि इन प्रश्नों के उत्तर पाना इस परिवार का हक है. उत्तर प्रदेश सरकार को ये जवाब देना पड़ेगा. मां का दर्द समझती हूं. न्याय मिलने तक इनके साथ खड़ी रहूंगी. इनके हर आंसुओं का जवाब सरकार को देना होगा.

वहीं, बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट करते हुए प्रदेश सरकार पर तीखे प्रहार करते हुए लिखा कि हाथरस में मीडिया के जाने पर भी उनके साथ बदसलूकी हुई और कल परसों विपक्षी नेताओं और लोगों के साथ पुलिस द्वारा किया गया लाठीचार्ज अति निंदनीय व शर्मनाक है. सरकार को अपनी अहंकारी तानाशाही वाले रवैया को बदलना चाहिए, वरना इससे लोकतंत्र की जड़ें कमजोर होंगी.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments