Saturday, July 24, 2021
HomeUttar Pradesh'हमारी बहनों की की गई बेइज्जती, भाजपा लगातार रही है गुंडागुर्दी में...

‘हमारी बहनों की की गई बेइज्जती, भाजपा लगातार रही है गुंडागुर्दी में शामिल, इसी तरह उन्होंने जीता ब्लॉक प्रमुख का चुनाव’, अखिलेश यादव का निशाना


UP Block Panchayat Poll Results HIGHLIGHTS: भारतीय जनता पार्टी ने ब्लॉक प्रमुखों के लिए हुए चुनाव में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए बाजी मार ली। पार्टी को 825 ब्लॉकों में से 648 पर जीत मिली, जबकि उसकी सबसे करीबी प्रतिद्वंदी समाजवादी पार्टी रही, जिसे 98 सीटें मिलीं। बाकी सीटें अन्य के खातों में गईं। इसी के साथ उत्तर प्रदेश में भाजपा संसद से लेकर पंचायत तक सबसे बड़ी पार्टी बन चुकी है।

हालांकि, सपा नेता अखिलेश यादव ने भाजपा की इस जीत को लेकिन उस पर गुंडागर्दी का आरोप लगा दिया। अखिलेश ने कहा, “लखीमपुर में जो बहनों के साथ हुआ उसकी रिकॉर्डिंग है, दोनों बहनें मुझसे आकर मिली… इटावा के एसपी सिटी खुद कह रहे हैं कि भाजपा के ज़िला अध्यक्ष, विधायक, कार्यकर्ता ये बम इस तरह का पथराव और इस तरह की क़ानून व्यवस्था ख़राब कर रहे हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “लखीमपुर में जो कुछ भी हुआ वो शर्मनाक था। भाजपा लगातार अराजकता में शामिल रही है। हमारी बहनों की बेइज्जती हुई। किसी ने इस बारे में नहीं सोचा, लेकिन उन्होने यह सिर्फ ब्लॉक प्रमुख का चुनाव जीतने के लिए किया। उनका जश्न लोकतंत्र का मजाक उड़ाने जैसा है। ”

इस पहले ब्लॉक प्रमुख चुनाव में मतदान के दौरान जमकर हिंसा हुई। प्रत्याशियों को बंधक बनाने से लेकर फर्जी वोटिंग और मतदान रोके जाने से लेकर प्रशासन पर एकतरफा कार्रवाई करने के आरोप भी लगे। कई जगहों पर इस दौरान हिंसा, मारपीट और फायरिंग तक हुई। इटावा में तो उपद्रवियों ने एसपी सिटी को थप्पड़ जड़ दिया। हालात को काबू में करने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी और आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।

इस बंपर जीत के बाद भाजपा प्रदेशाध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शनिवार शाम पत्रकारों से बातचीत में कहा कि क्षेत्र पंचायत प्रमुख की 825 सीटों में भाजपा ने 735 पर अपने समर्थित प्रत्याशी उतारे थे और 14 सीटों पर सहयोगी अपना दल (एस) को मौका दिया था। इसके अलावा 76 सीटों पर भाजपा के दो-दो कार्यकर्ता सामंजस्य के आधार पर लड़ रहे थे।

योगी ने दावा किया कि अभी तक के रुझान और परिणाम के आधार पर भाजपा और सहयोगी दलों के साथ विजयी हुई है और यह संख्या बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि जिला पंचायत अध्यक्षों की 75 सीटों में 67 पर भाजपा और सहयोगी दल को जीत मिली है। मुख्यमंत्री ने शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव के लिए राज्य चुनाव आयोग के प्रयासों की भी सराहना की।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments