गांगुली निजी वुडलैंड्स अस्पताल में अपना इलाज करा रहे हैं (फोटो-AFP)


गांगुली निजी वुडलैंड्स अस्पताल में अपना इलाज करा रहे हैं (फोटो-AFP)

Sourav Ganguly Health News: वुडलैंड्स अस्‍पताल की सीईओ डॉक्‍टर रूपाली बासु ने कहा कि पूर्व भारतीय कप्‍तान सौरव गांगुली को बुधवार को अस्‍पताल से छुट्टी मिलेगी और नियमित रूप से घर पर उन पर नजर रखी जाएगी

नई दिल्‍ली. हल्‍का दिल का दौरा पड़ने के बाद निजी अस्‍पताल में भर्ती बीसीसीआई अध्‍यक्ष और पूर्व भारतीय कप्‍तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को बुधवार को अस्‍पताल से छुट्टी मिलेगी. एएनआई के अनुसार वुडलैंड्स अस्‍पताल की सीईओ डॉक्‍टर रूपाली बासु ने कहा कि पूर्व भारतीय कप्‍तान गांगुली को बुधवार को अस्‍पताल से छुट्टी मिलेगी और नियमित रूप से घर पर उन पर नजर रखी जाएगी.

बासु ने बताया था कि शनिवार को 48 साल के गांगुली को हल्‍का दिल का दौरा पड़ने के बाद उनके इलाज के लिए बनाई गई 9 सदस्‍यीय मेडिकल टीम ने सोमवार सुबह मीटिंग की. कार्डियक सर्जन देवी शेट्टी और रमाकांत पांडा, कार्डियोलॉजिस्‍ट सैमुअल मैथ्‍यू आदि से भी जूम और फोन पर इनपुट लिए गए. गांगुली के हार्ट में दो कोरोनरी ब्‍लॉकेज को एंजियोप्‍लास्‍टी से क्लियर किया गया. पैनल की मीटिंग में एंजियोप्‍लास्‍टी से इलाज पर की भी चर्चा की गई. पैनल की सर्वसम्‍मति एंजियोप्‍लास्‍टी को टालने पर बनी. उनके अनुसार गांगुली सीने में बिना किसी दर्द के स्थिर हैं.

ani 2

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: भारत को लगा झटका, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए केएल राहुल

NZ vs PAK: केन विलियम्सन ने 2021 का पहला दोहरा शतक ठोका, स्मिथ-रूट-पुजारा-गेल के रिकॉर्ड टूटे

इस मीटिंग में परिवार के सदस्‍य भी मौजूद थे. उन्‍हें गांगुली के आगे के इलाज के बारे में बताया गया. बीसीसीआई अध्‍यक्ष का इलाज कर रहे डॉक्‍टर्स उन पर लगातार निगरानी रखेंगे और घर लौटने के बाद भी उनके लिए सेहत संबंधी प्‍लान तैयार किए जाएंगे. इससे पहले अस्‍पताल ने रविवार को गांगुली की सेहत के बारे में जानकारी देते हुए कहा था कि उन्‍होंने रविवार रात 10 बजे के करीब खाना खाया. बता दें कि 2 जनवरी को वर्कआउट के दौरान गांगुली के सीने में दर्द हुआ, जिसके बाद उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती किया गया. उन्‍हें स्‍टेंट लगाया गया.






Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here