नवदीप सैनी सिडनी में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में डेब्यू करने के लिए तैयार हैं.


नवदीप सैनी सिडनी में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में डेब्यू करने के लिए तैयार हैं.

India vs Australia: हरियाणा के करनाल में जन्में तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) तीसरा टेस्ट मैच खेलने के लिए तैयार हैं.

नई दिल्ली. तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) भारत के 299वें टेस्ट क्रिकेटर बनने के लिए तैयार हैं. उन्हें चोटिल उमेश यादव (Umesh Yadav) की जगह ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए अंतिम एकादश में शामिल किया गया है. उमेश मेलबर्न टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में अपना चौथा ओवर करते समय चोटिल हो गए थे. शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) भी उनकी जगह पर अंतिम एकादश में जगह बनाने के दावेदार थे जबकि टी नटराजन (T Natrajan) को भी टेस्ट टीम में शामिल कर दिया गया था लेकिन दौरे पर गई चयनसमिति ने दिल्ली के 28 साल के तेज गेंदबाज सैनी पर भरोसा दिखाया है.

हरियाणा के करनाल में जन्में इस तेज गेंदबाज ने पिछले साल अगस्त में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था और अब तक सात वनडे और 10 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. उन्होंने वनडे में 13 जबकि टी20 इंटरनेशनल में छह विकेट लिए हैं. अब वह सिडनी टेस्ट में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के साथ मिलकर तेज गेंदबाजी विभाग का जिम्मा संभालेंगे. सैनी ने सिडनी में ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ अभ्यास मैच खेला था जिसमें उन्होंने तीन विकेट लिए थे.

नवदीप सैनी का करियर
सैनी ने 46 फर्स्ट क्लास मैचों में 28.46 की औसत से 128 विकेट लिए हैं. उनका रिकॉर्ड लिस्ट ए मैचों में भी बेहतरीन जहां उन्होंने सिर्फ 54 मैच में 81 विकेट चटकाया है. आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की तरफ से खेलने वाले सैनी ने 58 टी20 मैचों में 7.35 की इकॉनामी रेट से 49 विकेट अपने नाम किए हैं.यह भी पढ़ें:

IND vs AUS 3rd Test: नवदीप सैनी की वो 3 बातें, जिसने उन्हें नटराजन-शार्दुल से रेस जिताई

IND vs AUS: जडेजा ने बल्‍लेबाजी में किया सुधार तो खुश होकर अजिंक्‍य रहाणे ने कही बड़ी बात

मयंक अग्रवाल हुए टीम से बाहर

दूसरे टेस्ट मैच में डेब्यू करने वाले शुभमन गिल को मयंक अग्रवाल के ऊपर तरजीह दी गई है. गिल सिडनी में रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज करेंगे जिन्हें खराब फार्म में चल रहे मयंक अग्रवाल की जगह अंतिम एकादश में रखा गया है.

सिडनी टेस्ट के लिए भारतीय टीम:
रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह और नवदीप सैनी. (भाषा इनपुट के साथ)






Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here