भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच सिडनी में गुरुवार से तीसरा टेस्‍ट मैच खेला जाएगा  (फोटो क्रेडिट: बीसीसीआई ट्विटर)


भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच सिडनी में गुरुवार से तीसरा टेस्‍ट मैच खेला जाएगा (फोटो क्रेडिट: बीसीसीआई ट्विटर)

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच गुरुवार से सिडनी में तीसरा टेस्‍ट मैच खेला जाएगा. चार मैचों की सीरीज में दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर है

नई दिल्‍ली. मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया और भारत (Australia vs India) के बीच गुरुवार से सिडनी में तीसरा टेस्‍ट मैच खेला जाएगा. चार मैचों की सीरीज में दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर है. ऐसे में दोनों के लिए तीसरा मुकाबला काफी अहम होने वाला है. जहां भारतीय टीम में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की वापसी हुई है, वहीं मेजबान टीम में भी सलामी बल्‍लेबाज डेविड वॉर्नर की वापसी हो सकती है. ऐसे में मुकाबला काफी रोमांचक होने की उम्‍मीद है, मगर इस रोमांचक मुकाबले पर काले बादलों का साया मंडरा रहा है. सिडनी के मौसम की बात करें तो गुरुवार की सुबह हल्‍की बारिश का पूर्वानुमान है. तापमान 19 से 23 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. हालांकि इसके बाद बाकी दिनों में धूप के साथ साथ आसमान में हल्‍के बादल छाए रह सकते हैं.

सिडनी के मौसम को लेकर डेविड वॉर्नर भी डरे हुए हैं. उन्‍होंने कुछ दिन उन्‍होंने यहां के तापमान की एक तस्‍वीर शेयर करते हुए चिंता जताई थी. सिडनी टेस्‍ट के पहले दिन बारिश की 60 प्रतिशत आशंका है और इसी वजह से वॉर्नर डरे हुए हैं.

वॉर्नर (David Warner) भारत के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में खेले गए दूसरे वनडे मैच में चोटिल हो गए थे. एक बॉल को रोकते वक्त वॉर्नर ने खुद को चोटिल कर लिया. इसके बाद उन्हें मैदान छोड़कर एक्स-रे स्कैन के लिए अस्पताल ले जाना पड़ा था. इसके बाद वह तीसरा और आखिरी वनडे, तीन टी20 मैचों की सीरीज और शुरुआती दो टेस्‍ट मैच नहीं खेल पाए.

यह भी पढ़ें : IND vs AUS: 4 दशक से सिडनी में जीत का इंतजार कर रही है टीम इंडिया, 43 साल बाद फिर बना अजब संयोग

IND vs AUS: ऑस्‍ट्रेलिया को बड़ा झटका देने की तैयारी में BCCI, तीसरे टेस्‍ट के बाद घर लौट जाएगी टीम इंडिया!

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड के पिच क्यूरेटर एडम लुइस का कहना है कि पिच पर काफी घास है, जिससे तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है. हालांकि पिच क्यूरेटर का कहना है कि वह बारिश के बावजूद मैच कराने में सक्षम हैं.  पिच क्यूरेटर ने कहा कि यहां हर साल मौसम काफी अलग रहता है.






Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here