Friday, June 18, 2021
HomeGadgetsसिंगल चार्ज में 180Km चलने वाली मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक बाइक को...

सिंगल चार्ज में 180Km चलने वाली मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक बाइक को जबरदस्त रिस्पॉन्स, बंद हुई बुकिंग


Revolt Motors ने साल 2019 में अपनी दो इलेक्ट्रिक बाइक (Electric Bikes) RV300 और RV400 को लॉन्च किया था। इस कंपनी की शुरुआत Micromax के फाउंडर राहुल शर्मा (Rahul Sharma) ने की थी और कुछ दोनों पहले कंपनी ने RattanIndia Enterprises Limited से 150 करोड़ रुपये की फंडिंग प्राप्त की है। अब, कंपनी ने घोषित किया है कि अच्छा रिस्पॉन्स मिलने के बाद  RV300 और RV400 इलेक्ट्रिक बाइक की बुकिंग बंद कर दी गई है। कंपनी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट में इस ओवरबुकिंग की जानकारी दी है और ‘Notify Me’ विकल्प भी दिया है। RV300 और RV400 इलेक्ट्रिक बाइक दमदार परफॉर्मेंस और अच्छी रेंज के लिए जानी जाती हैं।

Revolt Motors ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित किया है कि अच्छे रिस्पॉन्स के चलते बुकिंग अस्थाई रूप से बंद कर दी गई है। कंपनी ने बाकायदा एक ‘Notify Me‘ बटन भी लगाया है, जिसके जरिए लोग खुद को बुकिंग की लेटेस्ट अपडेट्स के लिए रजिस्टर कर सकते हैं। फिलहाल इस बारे में जानकारी नहीं दी गई है कि बुकिंग दोबारा कब खुलेंगी।

कुछ दिनों पहले Revolt ने कंपनी को RattanIndia Enterprises Limited की ओर से 150 करोड़ रुपये की फंडिंग मिलने की घोषणा भी की थी। कंपनी का कहना है कि इस फंडिंग के जरिए Revolt भारत समेत साउथ एशियन मार्केट में अपने पैर फैलाएगी। Revolt Motors का कहना है कि इस निवेश के जरिए डिस्ट्रीब्यूटर और सर्विस नेटवर्क को देश के 35 शहरों तक फैलाया जाएगा।
 

Revolt RV400, RV300 specifications

RV400 में 72V, 3.24KWh लिथियम-आयन बैटरी मिलती है और इस इलेक्ट्रिक बाइक को पावर देने के लिए इसमें 3KW इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल हुआ है। इसमें 240mm फ्रंट डिस्क और 240mm रियर डिस्क के साथ डुअल डिस्क सेटअप मिलता है। इसमें CBS के साथ-साथ RBS भी दिया गया है। इसमें ECO, Normal और Sport नाम से तीन राइडिंग मोड दिए गए हैं, इन मोड्स में यह इलेक्ट्रिक बाइक क्रमशः 45kmph, 65kmph और 85kmph (किलोमीटर प्रतिघंटा) की टॉप स्पीड पकड़ सकती है। इन मोड्स में इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल (Electric Motorcycle) की रेंज क्रमशः 180Km, 110Km और 80Km (किलोमीटर) निकलती है।

वहीं, RV300 में 60V, 2.7KWh लीथियम-आयन बैटरी दी गई है और इसकी इलेक्ट्रिक मोटर 1.5KW पावर जनरेट करती है। इस बाइक में भी तीन राइडिंग मोड मिलते हैं। ये मोड क्रमशः 25Kmph, 45Kmph और 65Kmph की टॉप स्पीड निकालते हैं और रेंज क्रमशः 180Km, 110Km और 80Km निकलती है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments