ट्रॉफी के साथ साउथ अफ्रीका की टीम (फोटो क्रेडिट: Cricket South Africa ट्विटर )


ट्रॉफी के साथ साउथ अफ्रीका की टीम (फोटो क्रेडिट: Cricket South Africa ट्विटर )

साउथ अफ्रीका ने तीसरे ही दिन लंच के बाद जीत हासिल करके दो मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है.

जोहानिसबर्ग. लुंगी एनगिडी और लुथो सिपामला की धारदार गेंदबाजी से श्रीलंका को दूसरी पारी में 211 रन पर समेटने के बाद साउथ अफ्रीका (South Africa) ने दूसरे टेस्ट के तीसरे ही दिन लंच के बाद 10 विकेट से जीत हासिल करके दो मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है. श्रीलंका के 67 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका ने एडन मार्करम (नाबाद 36) और डीन एल्गर (नाबाद 31) की पारियों की बदौलत 13.2 ओवर में बिना विकेट खोए 67 रन बनाकर जीत दर्ज की.

इससे पहले एनगिडी ने 44 रन देकर चार विकेट, सिपामला ने 40 रन देकर तीन विकेट चटकाए, जिससे कप्तान दिमुथ करूणारत्ने (103) के शतक के बावजूद टीम 56.5 ओवर में सिमट गई. श्रीलंका की टीम ने पहली पारी में 157 रन बनाए थे, जिसके जवाब में साउथ अफ्रीका ने 302 रन बनाकर 145 रन की बढ़त हासिल की थी. साउथ अफ्रीका ने पहला टेस्ट भी पारी और 45 रन से जीता था. यह सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है और साउथ अफ्रीका ने पूरे 120 अंक हासिल किए.

चार विकेट पर 150 रन से आगे से श्रीलंका ने दिन की शुरुआत
श्रीलंका ने दिन की शुरुआत चार विकेट पर 150 रन से की. करूणारत्ने ने 91 रन से आगे खेलते हुए एनरिच नॉर्तजे पर लगातार दो चौकों के साथ 123 गेंद में शतक पूरा किया. श्रीलंकाई कप्तान हालांकि नॉतर्जे के अगले ओवर में गेंद को हवा में लहराकर वियान मुल्डर को कैच दे बैठे. उन्होंने 128 गेंद की अपनी पारी में 19 चौके मारे.यह भी पढ़ें : 

IND vs AUS: रोहित शर्मा करेंगे तीसरे टेस्‍ट में ओपनिंग, जानिए कौन होगा बाहर!

IND vs AUS: दिग्‍गज भारतीय बल्‍लेबाज को रोहित शर्मा से शतक की उम्‍मीद, कहा- उनके हिसाब से है विकेट

एनगिडी ने अगले ओवर में विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशन डिकवेला (36) को तेंबा बावुमा के हाथों कैच कराके श्रीलंका को छठा झटका दिया. विल्डर ने इसके बाद दासुन शनाका (08) को पवेलियन भेजा, जबकि सिपामला ने वानिंदु हसारंगा (16), दुष्मंता चमीरा (00) और असिता फर्नांडो (00) को आउट करके श्रीलंका की पारी का अंत किया. श्रीलंका ने अपने अंतिम छह विकेट सिर्फ 35 रन जोड़कर गंवाए.






Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here