Spread the love


खुद को ऑर्क कहने वाले माटो ग्रोसो दो सुल और एक फिल्म का फिक्शनल ऑर्क

खुद को ऑर्क (Orc) कहने वाले माटो ग्रोसो दो सुल, ब्राजील (Brazil) के इगुआटेमी कस्बे से आते हैं. उन्होंने अपने शरीर पर पहला टैटू (tattoo) 15 साल की उम्र में बनवाया था. और तभी से उन्हें टैटू बनवाने और बॉडी मॉडीफिकेशन (Body modification) कराने की धुन सवार हो गई.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 15, 2020, 2:11 PM IST

ब्राजील में 41 साल के टैटू आर्टिस्ट (Tattoo artist) और बॉडी मॉडीफिकेशन (Body modification) कराने के शौकीन शख्स ने अपने शरीर (body) का जो हाल किया है, वह अच्छा तो नहीं माना जा सकता. इस इंसान ने अपना ऐसा हाल जादुई किरदार ऑर्क (Orc) बनने की कोशिश में किया है. इसके लिए शख्स ने अपने निचले जबड़े में दो बड़े दांत (tusks) लगवा लिए. पूरे शरीर पर टैटू कराया और जीभ (tongue) को भी दो हिस्सों में बांट दिया है. वे खुद को Orc कहते भी हैं. बाकी वो ऑर्क जैसे हो सके हों या नहीं लेकिन यह दावे के साथ कहा जा सकता है कि अगर कोई सामान्य इंसान (normal person) इन्हें पहली बार देखे तो वह बुरी तरह डर जायेगा.

खुद को ऑर्क कहने वाले माटो ग्रोसो दो सुल, ब्राजील (Brazil) के इगुआटेमी कस्बे से आते हैं. उन्होंने अपने शरीर पर पहला टैटू (tattoo) 15 साल की उम्र में बनवाया था और तभी से उन्हें टैटू बनवाने और बॉडी मॉडीफिकेशन (Body modification) कराने की धुन सवार हो गई. इसके लिए उन्होंने अपने शरीर पर कई तरह की प्रक्रियाएं (procedures) भी करवाई हैं, जिसके चलते वे बिल्कुल अद्वितीय दिखने लगे हैं. हालांकि इस लुक (look) को पसंद करने वालों की संख्या कम ही होगी.

कान कटवाये और जीभ को दो हिस्सों में बांट दिया
वैसे बता दें कि ORC जादुई दुनिया का एक शैतानी किरदार है. इसके दो बड़े-बड़े दांत होते हैं. यह भी बता दें कि इस कैरेक्टर के जैसे लुक के लिए इस 41 साल के पिता ने अपनी दोनों आंखों पर टैटू बनवाकर उन्हें काला कर लिया है. इनकी करीब 80% देह पर टैटू बने हुए हैं और इन्होंने अपनी जीभ को भी कटवाकर दो हिस्सों में बांट दिया है. अपनी नाक के छेदों को भी इन्होंने नया लुक दिया है. इसके अलावा इन्होंने कई ऐसे इंप्लांट भी करवाए हैं, जिनमें त्वचा के नीचे जैल जैसा कोई पदार्थ भर शरीर के कुछ हिस्से को उठा दिया जाता है. इस प्रक्रिया के जरिए उन्होंने अपनी सींगे बनवाई हैं. लुक को रियल टच देने के लिए सुल ने अपने कानों का नीचे का बाहरी हिस्सा भी कटवा दिया है. लेकिन अंतत: यह उनका मुंह ही है, जो सबसे ज्यादा लोगों का ध्यान खींचता है. जीते-जागते इस ऑर्क ने अपने नीचे को दोनों बड़े दांतों को लगवाने के लिए करीब 30 हजार रुपये खर्च किये हैं. तब जाकर वे जादुई किरदार ऑर्क के उस लुक के करीब पहुंचे हैं, जैसा उसे प्रसिद्ध फिल्मों और वॉरक्राफ्ट जैसे वीडियो गेम्स में दिखाया जाता है.

अपने लुक के बारे में पूछे जाने पर ऑर्क कहते हैं, ‘मैं मेरे जैसा होने की कोशिश कर रहा हूं. ये मेरे विचार, मेरी प्रेरणा दिल से आती है. मैं किसी से प्रेरित नहीं हूं.’





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here