शिवपाल यादव बोले- सपा से गठबंधन करने का समय निकल गया

अखिलेश (Akhilesh) के इस ऑफर के कई दिनों बाद चुप्पी तोड़ते हुए शिवपाल (Shivpal) ने कहा कि यह ऑफर देकर उनके साथ क्रूर मजाक किया गया है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 21, 2020, 6:54 PM IST

मेरठ. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्‍यक्ष शिवपाल सिंह यादव Shivpal Singh Yadav)ने सोमवार को मेरठ (Meerut) में बड़ा बयान दिया है. आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सपा से गठबंधन को लेकर पूछे गए सवाल पर प्रसपा सुप्रीमों शिवपाल यादव ने दो टूक कहा कि अब जिसको एलायंस करना वो बात करे. क्योंकि जब तक पार्टी नहीं बनाई थी तब तक मौका था. उन्होंने कहा कि अब वो समय निकल चुका है. शिवपाल ने कहा कि उनकी पार्टी गठबंधन करेगी लेकिन गैर भाजपावाद.

शिवपाल ने कहा कि कदम आगे बढ़ा दिया है तो अब पीछे मुड़ने वाला नहीं है. उन्होंने कहा कि प्रसपा रहेगी और चाबी चुनाव चिन्ह रहेगा. शिवपाल ने आज मेरठ के सिवालखास विधानसभा सीट से पार्टी का पहला प्रत्याशी भी घोषित कर दिया. सिवालखास सीट से प्रसपा की तरफ से अमित जानी को प्रत्याशी बनाने की घोषणा करते हुए शिवपाल यादव ने 2022 का चुनावी बिगुल भी फूंक दिया. किसानों को लेकर पूछे गए सवाल पर शिवपाल ने कहा कि चौधरी चरण सिंह की जयंती 23 दिसम्बर को पूरे प्रदेश में किसान संघर्ष दिवस मनाया जाएगा.

लखनऊ के पुलिस कमिश्नर को मिली जान से मारने की धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव आज पश्चिमी यूपी से अपने चुनाव अभियान की शुरुआत कर दी है. उन्होंने कहा है कि अगर उनकी पार्टी की सरकार आती है तो वह ऐसा कानून बनाएंगे. जिससे प्रत्येक परिवार के एक युवक को सरकारी नौकरी दी जाएगी. इससे पहले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के एक सीट देने के ऑफर को चाचा शिवपाल यादव ने क्रूर मजाक बताते हुए खारिज कर दिया था.चाचा शिवपाल ने बताया क्रूर मजाक
दरअसल, शिवपाल यादव की पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) से गंठबंधन पर अखिलेश यादव ने कहा था कि उनकी पार्टी शिवपाल यादव के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारेगी और सरकार बनने पर काबीना मंत्री बनाने का ऑफर दिया था. अखिलेश के इस ऑफर के कई दिनों बाद चुप्पी तोड़ते हुए शिवपाल ने कहा कि यह ऑफर देकर उनके साथ क्रूर मजाक किया गया है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here