कोच रवि शास्‍त्री से बात करते कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे (फोटो क्रेडिट: एपी )


कोच रवि शास्‍त्री से बात करते कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे (फोटो क्रेडिट: एपी )

चोट के कारण उमेश यादव (Umesh Yadav) सीरीज से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह तीसरे टेस्‍ट के लिए शार्दुल ठाकुर या नवदीप सैनी में से किसी एक को मौका मिल सकता है

सिडनी. भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच 7 जनवरी से सिडनी में तीसरा टेस्‍ट मैच खेला जाएगा. इस मैच से जहां रोहित शर्मा मैदान पर वापसी करेंगे. वहीं टीम इंडिया शार्दुल ठाकुर (shardul thakur) और नवदीप सैनी (Navdeep Saini) के बीच उलझी हुई नजर आ रही है. दरअसल चोट के कारण उमेश यादव सीरीज से बाहर हो गए थे और उनकी जगह पर तीसरे टेस्‍ट में शार्दुल या नवदीप में से किसी एक और जगह मिल सकती है. मैनेजमेंट में हालांकि अभी तक दोनों गेंदबाजों में से किसी एक के नाम पर सहमति नहीं बनी है.

कुछ दिन पहले तक मुंबई के तेज गेंदबाज और निचले क्रम के उपयोगी बल्लेबाज शार्दुल ठाकुर इसके लिए पहली पसंद बन कर उभरे थे, मगर कुछ दिग्‍गज खिलाड़ियों का मानना है कि सैनी अपनी गति से ऑस्ट्रेलियाई टीम को परेशान कर सकते हैं.

सपाट पिच पर मिल सकता है मौका
तीसरे तेज गेंदबाज का चयन काफी हद तक सिडनी के मौसम पर निर्भर करेगा और इसी वजह से इसमें देरी हो रही है. दरअसल सिडनी में बारिश का पूर्वानुमान है. खराब मौसम के कारण मंगलवार को भी मुख्य पिच को ढक कर रखा गया था. बुधवार को पिच और परिस्थितियां देखने के बाद शायद टीम को फैसला करने में आसानी हो.यह भी पढ़ें : 

IND vs AUS: रोहित शर्मा करेंगे तीसरे टेस्‍ट में ओपनिंग, जानिए कौन होगा बाहर!

IND vs AUS: रोहित शर्मा ने नेट्स में दिखाई कमाल की फिटनेस, बुमराह और नवदीप का किया सामना

अगर आसमान में बादल छाए रहे और पिच में नमी रहती तो ठाकुर के चुने जाने की संभावना बढ़ेगी. वहीं पिच के सपाट रहने पर सैनी को मौका मिल सकता है. वह तेज गति से गेंदबाजी करने के साथ पुरानी गेंद से रिवर्स स्विंग हासिल करने में भी सक्षम है. ऐसी स्थिति में टेस्ट में यह सैनी का पदार्पण हो सकता है. तेज गेंदबाजी में भारत के पास टी नटराजन के रूप में एक और विकल्प है. वह शानदार फॉर्म में भी नजर आ रहे हैं.






Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here