IPL 2020: विराट कोहली ने गेंद पर अनजाने में लगा ही दिया था सलाइवा, सचिन तेंदुलकर ने किया रिएक्ट
Spread the love


विराट कोहली की कप्तानी ने हराया बैंगलोर को मैच!

आईपीएल 2020 के 31वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) ने बैंगलोर को 8 विकेट से हराया

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 16, 2020, 6:11 AM IST

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के 31वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (KXIP beat RCB) को 8 विकेट से हरा दिया. इस मैच में पंजाब को आखिरी गेंद पर जीत मिली. 172 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही पंजाब को आखिरी गेंद पर निकोलस पूरन ने छक्का लगाकर जीत दिलाई. पंजाब की जीत में कप्तान केएल राहुल, क्रिस गेल ने अर्धशतकीय पारियां खेली. राहुल ने नाबाद 61 और क्रिस गेल ने 53 रन बनाए. मयंक अग्रवाल ने भी 45 रनों की तेज-तर्रार पारी खेली. पंजाब के खिलाफ हार के साथ ही बैंगलोर ने मौजूदा सीजन में अपना तीसरा मैच गंवा दिया. बता दें बैंगलोर की हार की कई वजहें रहीं लेकिन उसके कप्तान विराट कोहली के फैसलों ने टीम को बहुत नुकसान पहुंचाया.

बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा 48 रनों की पारी खेली लेकिन उनकी रणनीति ने अपनी टीम को पूरी तरह से मैच से बाहर कर दिया. कोहली ने पंजाब के खिलाफ एबी डिविलियर्स को छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतारा. उनसे पहले आरसीबी ने वॉशिंगटन सुंदर और शिवम दुबे को भेजा. डिविलियर्स जब बल्लेबाजी करने आए तब सिर्फ 4 ओवर बचे थे और वो दबाव में 5 गेंदों में 2 रन बनकर आउट हो गए.

कप्तान विराट कोहली ने पावरप्ले में अपने स्टार गेंदबाज वॉशिंगटन सुंदर को ओवर नहीं दिया. सुंदर ने अबतक पावरप्ले में महज 4.9 के इकॉनमी रेट से रन दिये हैं लेकिन इसके बावजूद उन्हें पंजाब के खिलाफ मौका नहीं दिया गया. अंत में सुंदर उतने प्रभावी नहीं दिखे और इस ऑफ स्पिनर ने 4 ओवर में 38 रन लुटा दिये.

विराट कोहली अपने गेंदबाजों का ठीक से इस्तेमाल नहीं कर सके. पहले 2 ओवर में 10 के इकॉनमी रेट से रन लुटाने वाले मोहम्मद सिराज को विराट कोहली ने तीसरा ओवर भी दिया. गेल और राहुल ने सिराज के तीसरे ओवर में 20 रन कूट दिये. सिराज के ओवर में 2 छक्के और एक चौका लगा.

केएल राहुल, क्रिस गेल और मयंक अग्रवाल की बल्लेबाजी का बैंगलोर के पास कोई जवाब नहीं था. तीनों ही बल्लेबाजों ने बिना कोई जोखिम उठाए आसानी से रन बनाये. गेल ने 36 गेंदों में अर्धशतक लगाया. राहुल ने 37 गेंदों में हाफसेंचुरी ठोकी. वहीं मयंक अग्रवाल ने 25 गेंदों में 45 रनों की बेहतरीन पारी खेल टीम की जीत तय की.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here