सांकेतिक फोटो. ( फोटो- AP)

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के वाराणसी (Varanasi) में एक बार अपराधी और शरारती तत्वों के हौसले कितने बुलन्द है, इसका ताजा उदाहरण इस सीसीटीवी (CCTV) फुटेज को देखने से मिल रहा है.

वाराणसी. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के वाराणसी (Varanasi) में एक बार अपराधी और शरारती तत्वों के हौसले कितने बुलन्द है, इसका ताजा उदाहरण इस सीसीटीवी (CCTV) फुटेज को देखने से मिल रहा है. जहां सिर्फ अवांछनीय तत्वों को हटाने के पर कृषि वैज्ञानिक के घर के बाहर देशी बम से हमला कर दिया गया. हालांकि हमले में कोई हताहत नहीं हुआ, लेकिन वैज्ञानिक का परिवार डरा सहमा जरूर है.  मामला वाराणसी के भेलुपर थाना क्षेत्र के बिरदोपुर निवासी डॉ. इंदीवर के आवास का है. इंदीवर कृषि अनुसंधान केंद्र राजातालाब में तैनात है, जिनका आवास बिरदोपुर (Birodpur) इलाके में है.

जानकारी के मुताबिक कुछ दिन पहले कृषि वैज्ञानिक के घर के बाहर कुछ अवांछनीय तत्वों ने गाली-गलौज की थी. इस पर डॉ. इंदीवर ने घर से बाहर निकल कर उन्हें वहां से जाने को कहा. इसी बात के जवाब में बदमाशों ने वैज्ञानिक के घर पर बम से हमला कर दिया. ये सारी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई, जिसमें साफ नजर आ रहा है कि बदमाश घर के बाहर आते हैं और बम फेंक के भाग जाते हैं. घटना के बाद परिवार ने भेलुपर थाना में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है और अपने और अपने परिवार के सुरक्षा की गुहार लगाई है.

गश्त जारी
मामले की तस्वीरों से साफ जाहिर है कि थाना क्षेत्रों में पुलिस की गश्त कितनी मुस्तैद है. एक तरफ जहां वाराणसी की एसएसपी अपराधियों पर नकेल कस रहे हैं तो वही थाना अध्यक्ष और पुलिसकर्मी मुहल्ले के अवांछनीय तत्वों के आगे घुटने टेक रहे हैं. हालांकि पुलिस ने इस घटना में मुकदमा दर्ज करते हुए अवांछनीय तत्वों की खोजबीन शुरू कर दी है. पुलिस का कहना है कि जल्द ही अपराध को अंजाम देने वाले लोग सलाखों के पीछे होंगे.








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here