Saturday, July 24, 2021
HomeSportsवर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल: शतक के लिए ‘आर्ट ऑफ लीविंग’ की ट्रेनिंग;...

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल: शतक के लिए ‘आर्ट ऑफ लीविंग’ की ट्रेनिंग; टेस्ट में पुजारा को 28 और कोहली को 12 पारियों से है शतक का इंतजार


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • World Test Championship Final India VS New Zealand India England Tour’Art Of Leaving’ Training For Century; Pujara In Test 28 While Kohli Is Awaiting Century From 12 Innings

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबई16 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

टीम इंडिया अगले महीने इंग्लैंड जाएगी। जहां टीम को पहले न्यूजीलैंड के साथ टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और फिर इंग्लैंड से 5 टेस्ट की सीरीज खेलनी है। पिछली तीन टेस्ट सीरीज में टीम को वहां हार मिली थी। जिसकी सबसे बड़ी वजह बल्लेबाजी का फेल होना रहा। इसलिए कोचिंग स्टाफ ने नया ट्रेनिंग प्लान तैयार किया है। जिसके तहत 16 यार्ड की पिच पर बल्लेबाजों को रोबो-आर्म से प्रैक्टिस कराई जाएगी। इससे रिएक्शन टाइम तेज होगा।

इंग्लैंड में ‘आर्ट ऑफ लीविंग’ जरूरी
बल्लेबाजों को ‘आर्ट ऑफ लीविंग’ यानी गेंदों को छोड़ने की भी ट्रेनिंग दी जाएगी। इंग्लैंड में गेंद काफी स्विंग होती है, जिसकी वजह से बल्ले का बाहरी किनारा लगने की संभावना बढ़ती है। इसलिए ऑफ स्टंप केे बाहर की गेंदों को छोड़ना जरूरी हो जाता है।

7 10 2 1621670713

फैंस मध्यक्रम के बल्लेबाज पुुजारा-कोहली के शतक की प्रतीक्षा 2019 से कर रहे
भारतीय टीम के मध्यक्रम के तीन प्रमुख बल्लेबाज पुजारा, कप्तान कोहली और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे के टेस्ट में शतक का इंतजार लंबा हो गया है। पुजारा ने आखिरी टेस्ट शतक जनवरी 2019, कोहली ने नवंबर 2019 और रहाणे ने दिसंबर 2020 में लगाया था।

फरवरी-मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज की 6 पारियों में पुजारा सिर्फ एक बार 25+ स्कोर बना सके। उससे पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में अच्छी पारियां खेली। लेकिन शतक नहीं लगा सके।

रोहित के नाम घर से बाहर टेस्ट शतक नहीं, शुभमन अभी तक टेस्ट में सेंचुरी नहीं लगा सके
इंग्लैंड में नई गेंद के खिलाफ सलामी बल्लेबाजों का टिकना महत्वपूर्ण होता है। यह जिम्मेदारी रोहित शर्मा और शुभमन गिल पर होगी। मयंक और राहुल बैक-अप ओपनर हैं। रोहित ने अभी तक टेस्ट मैचों में भारत से बाहर शतक नहीं लगाया है।

शुभमन गिल को अभी अपने पहले टेस्ट शतक का इंतजार है। मयंक ने भी घर से बाहर शतक नहीं लगाया है। वहीं राहुल ने 2018 इंग्लैंड दौरे की अंतिम पारी में शतक लगाया था। उसके बाद से उन्हें भी शतक का इंतजार है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments