टीम इंडिया 17 दिसंबर को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज खेलने मैदान पर उतरेगी (फोटो क्रेडिट: बीसीसीआई ट्विटर हैंडल)
Spread the love


टीम इंडिया 17 दिसंबर को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज खेलने मैदान पर उतरेगी (फोटो क्रेडिट: बीसीसीआई ट्विटर हैंडल)

27 नवंबर को तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच के साथ टीम इंडिया ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी. इसके बाद टी20 और फिर 17 दिसंबर से टेस्‍ट सीरीज खेलेगी

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 17, 2020, 10:18 PM IST

सिडनी. टीम इंडिया (Team India) को मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे, तीन टी20 और चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलनी है. भारत का यह दौरा 27 नवंबर को वनडे सीरीज के साथ शुरू होगा. इसके बाद टी20 सीरीज और फिर टेस्‍ट सीरीज में दोनों टीमें आमने सामने होगी. 17 दिसंबर से दोनों टीमों के बीच टेस्‍ट सीरीज का आगाज होगा और कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इसकी तैयारी भी शुरू कर दी है. कोहली ने टेस्‍ट सीरीज के लिए मंगलवार को लाल और गुलाबी गेंद से टेस्ट मैच की तरह अभ्यास किया. इस अभ्यास सत्र में वनडे , टी20 और टेस्ट टीम में शामिल सभी शीर्ष बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने हिस्सा लिया.

कप्तान विराट कोहली ने ट्विटर पर वीडियो शेयर किया, जिसमें वह अनुभवी गेंदबाज मोहम्मद शमी और युवा मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी पर अभ्यास कर रहे है. उन्होंने इस वीडियो के साथ लिखा कि मुझे टेस्ट क्रिकेट सत्र पसंद है.’’

मैदान की पिच पर किया अभ्‍यासकोहली 17 दिसंबर से एडिलेड में खेले जाने वाला पहले टेस्ट मैच के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए भारत लौट आएंगे. वीडियो में खिलाड़ियों को नेट की जगह मैदान के बीच बनी पिच पर टेस्ट मैच की तरह क्षेत्ररक्षण और दूसरे छोर पर बल्लेबाज के साथ बल्लेबाजी अभ्यास करते देखा गया.

ज्यादातर खिलाड़ी पिछले दो महीनों से आईपीएल में व्यस्त थे ऐसे में उन्होंने सफेद गेंद से अभ्यास करने की जगह टेस्ट में इस्तेमाल होने वाली लाल और गुलाबी गेंद से अभ्यास करते हुए हुए देखा गया. सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल भी गुलाबी गेंद का सामना कर रहे थे, जिसके बाद माना जा रहा है कि पहले टेस्ट के लिए अंतिम 11 में उनकी दावेदारी होगी. यह भी पढ़ें : 

काली पूजा करने पर शाकिब उल हसन को जान से मारने की धमकी देने वाला शख्‍स गिरफ्तार

भाई यूसुफ के बर्थडे पर इरफान पठान ने शेयर की काफी पुरानी तस्‍वीर, कहा- ये उस वक्‍त…

बीसीसीआई ने भी एक वीडियो ट्वीट किया, जिसमें शमी और सिराज अलग-अलग बल्लेबाजों को गेंदबाजी करते दिख रहे है. बीसीसीआई ने इस वीडियो के साथ लिखा कि गुरु और उनका शिष्य. जब मोहम्मद शमी और सिराज ने भारतीय टीम के नेट्स पर एक साथ गेंदबाजी की. तेज और सटीक. (भाषा इनपुट के साथ )





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here