मार्नस लाबुशेन के सिर में लगा मोहम्मद सिराज का बाउंसर (@cricketcomau/Twitter)


मार्नस लाबुशेन के सिर में लगा मोहम्मद सिराज का बाउंसर (@cricketcomau/Twitter)

ऑस्ट्रेलियाई पारी के 36वें ओवर में भारतीय टेस्ट टीम के लिए डेब्यू करने वाले मोहम्मद सिराज की एक गेंद लाबुशेन के हेलमेट से जा टकराई. इसके बाद लाबुशेन जमीन पर बैठ गए.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 26, 2020, 10:28 AM IST

नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) पर खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट (Boxing Day Test) के दौरान सिर पर बाउंसर लगाने के बाद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन कई मिनट तक नीचे बैठे रहे. ऑस्ट्रेलियाई पारी के 36वें ओवर में भारतीय टेस्ट टीम के लिए डेब्यू करने वाले मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) की एक गेंद लाबुशेन (Marnus Labuschagn) के हेलमेट से जा टकराई. इसके बाद लाबुशेन जमीन पर बैठ गए.

भारतीय खिलाड़ियों ने शुरू में एक कैच की अपील की, लेकिन यह स्पष्ट हो गया कि ऑस्ट्रेलियाई नंबर 3 के बल्लेबाज लाबुशेन के सिर पर चोट लगी थी. इसके बाद मेडिकल टीम जल्दी से मैदान पर पहुंची. बाउंसर हेलमेट में लगने के बाद 26 साल का यह खिलाड़ी घुटनों के बल मैदान पर बैठ गया और कुछ देर ऐसे ही बैठा रहा. इसके बाद फिजियो मैदान पर आए और कन्कशन टेस्ट किया.

स्‍टीव स्मिथ का शर्मनाक रिकॉर्ड, भारत के खिलाफ हुए डक
INDvsAUS: शुभमन गिल से टकराकर भी रविंद्र जडेजा ने लपका शानदार कैच, देखने वाले रह गए हैरान

टेस्ट के बाद मार्नस लाबुशेन ने हेलमेट बदला और बल्लेबाजी फिर से शुरू किया. इस वक्त ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 90 रन था और लाबुशेन 36 रन बनाकर खेल रहे थे. इसके बाद अगली ही गेंद पर सिराज ने एक और बाउंसर फेंका, जिससे बचने में लाबुशेन कामयाब रहे.

बता दें कि इसके बाद मार्नस लाबुशेन मोहम्मद सिराज का ही शिकार बने और पवेलियन लौटे. भारतीय टीम की तरफ से डेब्यू कर रहे दोनों खिलाड़ियों मोहम्मद सिराज और शुभमन गिल ने लाबुशेन को पवेलियन की राह दिखाई. सिराज की गेंद पर शुभमन ने लाबुशेन का कैच लपका. लाबुशेन 132 गेंदों में 4 चौकों के साथ 48 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौटे. यह सिराज का पहला टेस्ट विकेट रहा.

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गास्कर ट्रॉफी के चौथे मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौट गए हैं. उनकी गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे टीम की कप्तानी संभाल रहे हैं. भारतीय टीम में चार बदलाव किए गए. रविंद्र जडेजा और ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया गया है, जबकि शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज पहला टेस्ट खेल रहे हैं. विराट कोहली, ऋद्धिमान साहा, पृथ्वी शॉ और मोहम्मद शमी की जगह इन्हें शामिल किया गया.







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here