Spread the love


पोलिश सुपर मॉडल याना इवानोवा को अब पूरी दुनिया में असाइनमेंट मिलते हैं (फोटो क्रेडिट- Yana Ivanovaa, Instagram)

याना इवानोवा (Yana Ivanova) एक ऐसी महिला हैं, जिसने अपने खाने को बदलकर और रोजाना कसरत (Exercise) करके अपना 25 किलो से भी ज्यादा वजन कम कर लिया. जिसके बाद उन्होंने एक मॉडल (Model) और ब्यूटी क्वीन बनने का अपना लक्ष्य भी हासिल किया.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 2, 2020, 9:31 PM IST

याना इवानोवा (Yana Ivanova) जो फिलहाल मात्र 21 साल की हैं, पोलैंड (Poland) में रहती हैं. कभी वे 73.5 किलो की हुआ करती थीं. लेकिन एक रोज उन्हें महसूस हुआ कि अपने वजन (weight) के चलते वे ‘अपनी पूरी क्षमताओं का ठीक से प्रयोग नहीं कर पा रही है’. और बस इसके बाद उन्होंने अपना वजन कम करने की ठान ली. अब वे एक मॉडल (Model) और ब्यूटी क्वीन (Beauty Queen) के तौर पर जानी जाती हैं. और अपनी सपनों की जिंदगी  जी रही हैं.

इवानोवा एक ऐसी महिला हैं, जिसने अपने खाने को बदलकर और रोजाना कसरत (Exercise) करके अपना 25 किलो से भी ज्यादा वजन कम कर लिया. जिसके बाद उन्होंने एक मॉडल (Model) और ब्यूटी क्वीन बनने का अपना लक्ष्य भी हासिल किया. इंफ्लुएंसर (Infuencer) बन चुकी इवानोवा ने खुद बताया कि किस तरह वह पहले लगातार फ्रेंच फ्राई और बर्गर सहित दूसरे फास्ट फूड (Fast Food) खाती रहती थीं. फिलहाल इंस्टाग्राम (Instagram) पर उनके 11 हजार से ज्यादा फॉलोवर्स हैं.

बचपन में देखा करती थीं ब्यूटी शो
इवानोवा बताती हैं कि बचपन में ही उन्होंने सुंदरता प्रतियोगिता में भाग लेने का सपना देखा था, हालांकि बाद में वे अपने सपने को भूल गईं. लेकिन युवा होने के बाद जब उनपर फिट होने की सनक चढ़ी तो न सिर्फ वे जबरदस्त तरीके से वजन घटाकर पतली हुईं बल्कि माडलिंग करते हुए मिस यूक्रेन की फाइनलिस्ट भी बनीं. उन्होंने ऐसा करने की प्रेरणा तब मिली, जब उन्हें महसूस हुआ कि अपने वजन के चलते वे अपनी क्षमताओं का पूरा इस्तेमाल नहीं कर पा रही हैं. स्लिम होने के लिए उन्होंने कोई कृत्रिम तरीका अपनाने के बजाए रोज स्वास्थ्यवर्धक खाना खाया और रोजाना व्यायाम किया.

एक पत्रिका FEMAIL से बात करते हुए इवानोवा ने बताया कि अब वो एक्स्ट्रा स्मॉल साइज के कपड़े पहनती हैं. उन्होंने कहा, ‘जब मैं बच्ची थी, तभी से मुझे ब्यूटी पेजेंट देखना पसंद था. जब मैंने अपना वजन कम किया, तो मुझे एक मॉडलिंग एजेंसी की ओर से कास्टिंग कॉल में भाग लेने का प्रस्ताव इंस्टाग्राम पर मिला. मैंने वहां काम करना शुरू कर दिया और वैसी बन गई, जैसी मैं अब हूं. मुझे पता था कि सौंदर्य प्रतियोगिता में भाग लेने से मुझे आत्मविश्वास और दृढ़ संकल्प मिलेगा; मैं गलत नहीं थी.’





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here