एक इंस्टाग्राम पोस्ट में बिपाशा बसु को हेंडस्‍टैंड करते हुए देखा गया था जो एक शानदार एक्‍सरसाइज है.


एक इंस्टाग्राम पोस्ट में बिपाशा बसु को हेंडस्‍टैंड करते हुए देखा गया था जो एक शानदार एक्‍सरसाइज है.

एक इंस्टाग्राम पोस्ट में बिपाशा बसु को हेंडस्‍टैंड करते हुए देखा गया था जो एक शानदार एक्‍सरसाइज है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    January 7, 2021, 11:13 AM IST

बिपाशा बसु फिल्म इंडस्ट्री की फिट एक्ट्रेसेस में से एक हैं. वह अपनी फिटनेस को लेकर काफी अटेंटिव रहती हैं और अपने फैंस के लिए कई वीडियोज शेयर करती रहती हैं. बिपाशा बसु अपने वर्कआउट वीडियोज को साझा करने से कतराती नहीं हैं, जहां वह कई एक्सरसाइज करती हुईं नजर आती हैं. उनके इस अनुशासन का ही नतीजा है कि वह आज भी फिट, टोन्ड, ग्लैमरस बॉडी की मालकिन हैं. अपने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में, बिपाशा ने कहा है कि अनुशासन आपके फिटनेस लक्ष्यों और फिटनेस सफलता के बीच का फ्लाईओवर है. आज बिपाशा बसु का जन्मदिन है. आइए इस अवसर पर जानते हैं इनके फिटनेस मंत्रा के बारे में.

अपने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में बिपाशा बसु (Bipasha Basu) को हेंडस्‍टैंड करते हुए देखा गया था जो एक शानदार एक्‍सरसाइज है. पोस्ट में उन्होंने कहा है कि आज अपनी ताकत और बैलेंस को खोजने की कोशिश कर रही हूं, संघर्ष कर रही हूं लेकिन हार नहीं मानूंगी. इन्वर्शन सबसे अच्छा एंटी एजिंग सीक्रेट है. हालांकि एक्‍सरसाइज आसान नहीं है लेकिन समर्पण और प्रैक्टिस के जरिए आप सफलता पा सकते हैं. यह रीढ़, कंधे और बांहों को मजबूत करने में मदद करती है, तनाव से राहत देती है, डाइजेशन में मदद करती है और बॉडी से विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने में फायदेमंद होती है.

आपको बता दें कि बिपाशा बसु हमेशा से योग की शौकीन रही हैं. योग न केवल आपके शारीरिक स्वास्थ्य के लिए बल्कि आपके मानसिक स्वास्थ्य के लिए भी बहुत अच्छा है. यह आपकी इम्‍यूनिटी को बढ़ाता है, आपके समग्र कल्याण को बढ़ावा देता है, पुरानी बीमारियों को दूर रखता है और सबसे महत्वपूर्ण यह वजन कम करने में मदद करता है. योग बैलेंस मेटाबॉलिज्म और फ्लेक्सिबिलिटी देता है, मन शांत रखता है और आपके जीवन पर पॉजिटिव इफेक्‍ट डालता है.

इससे यह साफ होता कि एक्‍ट्रेस बिपाशा हमेशा फिटनेस को अपनी पहली प्राथमिकता देती हैं. इसके अलावा, वह सुनिश्चित करती हैं कि उनका वर्कआउट बोरिंग न बनें. इनके अलावा, वह ज़ुम्बा, बेसिक कार्डियो, डांस और कोर स्ट्रॉन्ग एक्सरसाइज भी करती हैं.








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here