Spread the love


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl 2020
  • KKR Vs MI Live Score | KKR Vs MI Today IPL Match | Kolkata Knight Riders Vs Mumbai Indians Match 5 Live Cricket Score And Dream11 IPL Updates

अबु धाबी5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

आईपीएल के 13वें सीजन में मुंबई इंडियंस (एमआई) ने अपने दूसरे मैच में पहली जीत दर्ज की। अबु धाबी में खेले गए टूर्नामेंट के 5वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को 49 रन से हराया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 196 रन का टारगेट दिया। इसके जवाब में कोलकाता 9 विकेट गंवाकर 146 रन ही बना सकी। मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें…

80 रन बनाने वाले मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा मैन ऑफ द मैच रहे। रोहित ने आईपीएल में अपनी 37वीं फिफ्टी लगाई और 200 छक्के लगाने वाले दूसरे भारतीय भी बने। मुंबई की ओर से जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट और जेम्स पैटिंसन को 2-2 विकेट मिले।

मुंबई के गेंदबाजों का रहा बोलबाला
लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर को मुंबई के तेज गेंदबाजों ने शुरू से ही ज्यादा मौके नहीं दिए। कोलकाता पावरप्ले में 33 रन ही बना सकी। इस दौरान उसके दो विकेट भी गिरे। ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल 7 और सुनील नरेन 9 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

इसके बाद कप्तान दिनेश कार्तिक और नीतीश राणा ने पारी को संभाला। कार्तिक 30 रन बनाकर राहुल चाहर की बॉल पर आउट हुए। वहीं नीतीश राणा (24) को कीरोन पोलार्ड ने हार्दिक पंड्या के हाथों कैच कराया। आंद्रे रसेल (11) और इयोन मोर्गन (16) भी कुछ खास नहीं कर सके।

सबसे महंगे और सबसे सस्ते प्लयर्स की परफॉरमेंस
ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस को कोलकाता ने सबसे ज्यादा 15.50 करोड़ रुपए में खरीदा है। वे लीग के सबसे महंगे विदेशी प्लेयर भी हैं, लेकिन इस सीजन के पहले ही मैच में जमकर रन लुटा बैठे। उन्होंने 3 ओवर में 49 रन दिए और विकेट भी नहीं मिला। हालांकि बल्लेबाजी में उन्होंने 12 बॉल पर 33 रन बनाए। इसमें बुमराह के एक ओवर में लगाए गए 4 छक्के भी शामिल हैं। कोलकाता टीम में निखिल नाइक और संदीप वारियर 20-20 लाख रुपए कीमत के साथ सबसे सस्ते रहे। संदीप ने 3 ओवर में 34 रन देकर कोई विकेट नहीं लिया, जबकि निखिल एक रन ही बना सके।

मुंबई टीम में कप्तान रोहित शर्मा 15 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे खिलाड़ी रहे, जिन्होंने अपनी 80 रन की पारी के दम पर टीम को सीजन की पहली जीत दिलाई। वहीं, टीम में 50 लाख रुपए कीमत के साथ सबसे सस्ते सौरभ तिवारी रहे। उन्होंने 13 बॉल पर 21 रन की पारी खेली।

केकेआर पिछले 8 सीजन पहली बार अपना ओपनिंग मैच हारी
2012 के बाद कोलकाता टीम पहली बार आईपीएल में अपना ओपनिंग मैच हारी है। 8 साल पहले उसे दिल्ली डेयरडेविल्स ने 8 विकेट से हराया था। इससे पहले मुंबई के खिलाफ केकेआर ने अब तक दो बार (2014, 2015) अपना ओपनिंग मैच खेला और दोनों में उसे जीत मिली थी।

पोलार्ड ने आईपीएल में अपना 150वां मैच खेला
मुंबई की पारी में कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 80 रन बनाए। लीग में उनकी यह 37वीं फिफ्टी है। इनके अलावा सूर्यकुमार यादव ने 47, सौरभ तिवारी ने 21 और हार्दिक पंड्या ने 18 रन बनाए। रोहित और सूर्यकुमार के बीच दूसरे विकेट के लिए 89 रन की पार्टनरशिप हुई। जिसकी बदौलत मुंबई ने 5 विकेट गंवाकर 195 रन बनाए। वहीं कीरोन पोलार्ड के लिए आईपीएल में यह 150वां मैच था। केकेआर के लिए शिवम मावी ने 2, सुनील नरेन और आंद्रे रसेल ने एक-एक विकेट लिए।

हार्दिक पंड्या हिट-विकेट होने वाले 11वें बल्लेबाज
आईपीएल के इस सीजन में हार्दिक पंड्या हिट-विकेट होने वाले पहले बल्लेबाज हैं। वहीं, लीग में इस तरह आउट होने वाले वे 11वें खिलाड़ी हैं। पहले सीजन (2008) में मुंबई इंडियंस के ही मुसविर खोटे किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ हिट-विकेट हुए थे। वहीं, पिछली बार 2019 में राजस्थान रॉयल्स के रियान पराग कोलकाता के खिलाफ ही हिट-विकेट हुए थे।

मावी ने सीजन का पहला मेडन ओवर फेंका
केकेआर के तेज गेंदबाज शिवम मावी ने मैच का दूसरा ओवर ही मेडन फेंका। इसी ओवर में उन्होंने क्विंटन डिकॉक को 1 रन के निजी स्कोर पर निखिल नाइक के हाथों कैच आउट कराया। यह इस सीजन का पहला मेडन ओवर है।

आईपीएल में रोहित के 200 छक्के
रोहित शर्मा आईपीएल में 200 छक्के लगाने वाले दूसरे और ओवरऑल चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। क्रिस गेल 326 सिक्स के साथ टॉप पर काबिज हैं। भारतीयों में महेंद्र सिंह धोनी ने सबसे ज्यादा 212 छक्के लगाए हैं। ऐसा करने वाले वे तीसरे प्लेयर हैं। एबी डिविलियर्स 314 सिक्स के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

मुंबई ने सबसे ज्यादा 4 और कोलकाता ने 2 बार खिताब जीते
आईपीएल इतिहास में मुंबई ने सबसे ज्यादा 4 बार (2019, 2017, 2015, 2013) खिताब जीता है। पिछली बार उसने फाइनल में चेन्नई को 1 रन से हराया था। मुंबई ने अब तक 5 बार फाइनल खेला है। वहीं, कोलकाता ने अब तक दो बार फाइनल (2014, 2012) खेला और दोनों बार चैम्पियन रही है।

0



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here