Sunday, April 11, 2021
HomeMovie Reviewमहेश भट्ट की इस फिल्म में काम करने से विनोद खन्ना ने...

महेश भट्ट की इस फिल्म में काम करने से विनोद खन्ना ने क्यों किया था इंकार


अक्सर फिल्मी पर्दे पर असल जिंदगी की कहानियों को उतारा जाता है, जिन्हें फैंस भी काफी पसंद करते हैं। ऐसी ही एक फिल्म थी ‘काश’। जैकी श्रॉफ (जैकी श्रॉफ) और डिंपल कपाड़िया (डिंपल कपाड़िया) की अदाकारी से सजी इस फिल्म को महेश भट्ट (महेश भट्ट) ने डायरेक्ट किया था। खबरों की मानें तो इस फिल्म की कहानी में सुपरस्टार राजेश खन्ना (राजेश खन्ना) की असल जिंदगी की झलक दिखाई गई है। वैसे तो इस फिल्म में जैकी श्रॉफ के किरदार की खूब सराहना हुई थी लेकिन कम ही लोगों को पता है कि महेश भट्ट इस फिल्म में लीड रोल के लिए विनोद खन्ना (विनोद खन्ना) को कास्ट करना चाहते थे जिसके लिए उन्होंने विनोद से बात भी की। थी। लेकिन विनोद खन्ना ने ‘काश’ की कहानी सुनी तो उन्होंने राजेश खन्ना के लिए सम्मान की वजह से इस फिल्म से इंकार कर दिया।

फिल्म ‘काश’ में किशोर कुमार (किशोर कुमार) के गाए हुए गाने लोगों को काफी पसंद आए थे। इस फिल्म के रिलीज होने के एक महीने बाद ही किशोर कुमार ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। फिल्म ‘काश’ का संगीत राजेश रोशन ने दिया था और इस फिल्म में एक गीत प्रसिद्ध एक्टर महमूद ने भी गाया था। फिल्म की कहानी और संगीत दोनों ने दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बनाई।

खबरों की मानें तो फिल्म ‘काश’ में जैकी श्रॉफ और डिंपल कपाड़िया के बीच कुछ बोल्ड सीन भी शूट किए गए थे लेकिन महेश भट्ट इस फिल्म को एक पारिवारिक फिल्म के रूप में पेश करना चाहते थे इसीलिए बाद में उन सीन्स को फिल्म में ना डालना था। का फैसला लिया गया। खबरें तो ये भी हैं कि जब महेश भट्ट इस फिल्म को लिख रहे थे तब वो इसमें लीड रोल के लिए सोनी राजदान (सोनी राजदान) और नसीरुद्दीन शाह (नसीरुद्दीन शाह) को लेना चाहते थे। लेकिन महेश ने साल 1986 में सोनी राजदान से शादी कर ली और नसीरुद्दीन ने फिल्म के लिए मोटी रकम की मांग ली जिसकी वजह से महेश भट्ट इन दोनों के साथ ये फिल्म नहीं बना पाए।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments