पश्चिम बंगाल के खेल मंत्री लक्ष्मी रतन शुक्ला ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.


पश्चिम बंगाल के खेल मंत्री लक्ष्मी रतन शुक्ला ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

पश्चिम बंगाल के खेल मंत्री लक्ष्मी रतन शुक्ला (Laxmi Ratan Shukla) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मी रतन ने मंत्रीपद के साथ ही हावड़ा जिलाध्यक्ष का पद भी छोड़ दिया है. यह सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) और टीएमसी (TMC) दोनों के लिए बड़ा झटका है.

नई दिल्ली. क्रिकेट की पिच से लेकर राजनीति के मैदान तक परचम लहराने वाले पश्चिम बंगाल के खेल मंत्री लक्ष्मी रतन शुक्ला (Laxmi Ratan Shukla) ने एक बार फिर अपने फैसले से सबको चौंका दिया है. पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मी रतन शुक्ला ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. लक्ष्मी रतन शुक्ला भारतीय टीम की तरफ से तीन वनडे खेल चुके हैं. हालांकि, उनका इंटरनेशनल करियर बहुत कामयाब नहीं रहा.

बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections 2021) से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं. लक्ष्मी रतन का पद छोड़ना ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के लिए बड़ा झटका है. उन्होंने मंत्रीपद के साथ ही हावड़ा जिलाध्यक्ष का पद भी छोड़ दिया है. हालांकि, वे अभी विधायक बने  रहेंगे. लक्ष्मी रतन की ओर से अभी इस बारे में कुछ भी नहीं बताया गया है कि उन्होंने इस्तीफा क्यों दिया है. कुछ दिन पहले ही ममता सरकार में मंत्री रहे शुभेंदु अधिकारी तृणमूल कांग्रेस (TMC) छोड़कर भाजपा में शामिल हो चुके हैं.

NZ vs PAK: केन विलियम्सन ने 2021 का पहला दोहरा शतक ठोका, स्मिथ-रूट-पुजारा-गेल के रिकॉर्ड टूटे

लक्ष्मी रतन शुक्ला भारतीय टीम की तरफ से तीन वनडे खेल चुके हैं. उन्होंने 1999 में मोहम्मद अजहरुद्दीन की कप्तानी में श्रीलंका खिलाफ डेब्यू किया था. प्रथमश्रेणी और लिस्ट ए मैचों में बंगाल के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले लक्ष्मी रतन का इंटरनेशनल करियर बहुत कामयाब नहीं रहा. वे 3 वनडे मैच में सिर्फ 18 रन बना सके और एक विकेट ले सके.

लक्ष्मी रतन शुक्ला आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स, दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा रहे हैं. उन्होंने पिछले विधानसभा चुनाव से पहले टीएमसी (TMC) जॉइन कर राजनीतिक पारी की शुरुआत की थी. वे बंगाल के हावड़ा उत्तर से विधायक चुने गए. सीएम ममता बनर्जी ने उन्हें खेल और युवा मामलों का मंत्री बनाया था.






Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here